राजधानी में बढ़ते प्रदूषण को लेकर दिल्ली मेयर का बयान, पढ़िए उन्होंने क्या कहा?

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (23 अक्टूबर 2023): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की हवा खराब स्थिति में पहुंच गई है। इसके वजह से लोगों को सांस लेने में दिक्कत आ रही है। राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को समग्र वायु गुणवत्ता (AQI) 309 ‘बहुत खराब’ श्रेणी में दर्ज़ किया गया है। दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर दिल्ली नगर निगम की मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने कहा कि हालांकि प्रदूषण एमसीडी के अधिकार क्षेत्र में नहीं आता है, लेकिन चूँकि AAP एमसीडी और सरकार में है, इसलिए हम प्रदूषण को कम करने के लिए पूर्ण सहयोग से काम कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने प्रदूषण की इस लड़ाई में जनता का साथ मांगा है।

दिल्ली मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने कहा कि “प्रदूषण एमसीडी के अधिकार क्षेत्र में नहीं आता है, ये दिल्ली सरकार का काम है। पर अब आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली सरकार और एमसीडी में भी है। इसलिए हम प्रदूषण को कम करने के लिए पूर्ण सहयोग से काम कर रहे हैं।”

दिल्ली मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने बताया कि “हम वेस्ट मैनेजमेंट पर काम करते हैं। सबसे बड़े लैंडफिल जहां से गैस निकलते हैं, वहां के आसपास का इलाका ज्यादा प्रदूषित है। वहां पर 24 घंटे बायो माइनिंग और वेस्ट एग्रीगेशन हो रहा है। वहां से जो वेस्ट हमारा अलग होता है हम उनको वेस्ट टू एनर्जी प्लांट और सीएंडडी वेस्ट प्लांट में रिसाइकलिंग होने के लिए भेज देते हैं।”

शैली ओबेरॉय ने कहा कि “आने वाले समय में हम पूरी कोशिश करेंगे कि दिल्ली में प्रदूषण का लेवल कम हो। क्योंकि दिल्ली में काफी लोग हैं, जिनको अब हेल्थ इशू होने लगे हैं। पर उसके लिए हमें जनता का साथ चाहिए। साथ ही उन्होंने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि “प्रदूषण की इस लड़ाई में हमारा साथ दें। ताकि ताकि हम सब एक-दूसरे का अच्छे से ध्यान रख सकें।”