बीजेपी नेता ने संजय सिंह को कहा आम आदमी पार्टी की ‘महुआ मोइत्रा’

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (21/10/2023): दिल्ली के कथित शराब घोटाले के मामले में संजय सिंह को हाईकोर्ट से शुक्रवार को बड़ा झटका लगा। आबकारी नीति मामले में गिरफ्तारी व रिमांड आदेश को चुनौती देने वाली संजय सिंह की याचिका को दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है। बीजेपी सांसद प्रवेश साहिब सिंह ने कहा कि शराब घोटाले में किसी भी सबूत के ना मिलने का दावा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल करते रहे हैं।

आप नेता यह कहते हुए लोगों के बीच भ्रम फैलाते रहे हैं कि हम संसद में सवाल खड़ा करते हैं इसलिए, हमें जेल में डाला गया है। लेकिन कल कोर्ट द्वारा उनकी जमानत अर्जी खारिज करते हुऐ दिये आदेश के पृष्ठ नंबर 26 के एनालिसिस एवं फाइंडिंग और प्वाइंट नंबर 52 से साफ हो गया है कि ईडी के पास वे सारे सबूत है जो स्पष्ट करते हैं कि संजय सिंह दोषी हैं।

प्रवेश वर्मा ने कहा कि दिल्ली के टैक्स पेयर्स के पैसों से महंगे वकीलों की एक बड़ी फौज खड़ी करने के बावजूद कोर्ट द्वारा संजय सिंह की याचिका को खारिज कर दिया गया क्योंकि कोर्ट में सिर्फ सबूत काम करते हैं डायलॉगबाजी नहीं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल द्वारा राजनीति से प्रेरित तर्क देकर आम जनता को गुमराह किया जा सकता है लेकिन कोर्ट को नहीं।

आम आदमी पार्टी पर हमला बोलते हुए प्रवेश वर्मा ने कहा कि आज तक आम आदमी पार्टी के किसी भी नेता ने या स्वयं केजरीवाल ने एक बार भी दिनेश अरोड़ा, अमन ढल से अपने संबंधों की बात से इनकार नहीं की। न्यायमूर्ति के आदेश के पैरा 52 से साफ है कि संजय सिंह के करीबी सर्वेश मिश्रा और दिनेश अरोड़ा आपस में बात किया करते थे।

जिस दिन 2 करोड़ रुपये दिए गए उसी दिन संजय सिंह ने दिनेश अरोड़ा को मनीष सिसोदिया से मिलवाया था। जिसका लोकेशन और कॉल रिकॉर्ड सब कुछ ईडी ने कोर्ट में पेश किया है और यही दो करोड़ रुपये गोवा चुनाव में इस्तेमाल किए गए थे। आम आदमी पार्टी की दोहरी मानसिकता को समझने के लिए राघव चड्ढा का मामला आप समझ सकते हैं। कोर्ट द्वारा राघव चड्ढा को रिलिफ मिल गई तो कोर्ट के फैसले पर कोई सवाल नहीं लेकिन संजय सिंह मामले में जांच एजेंसियों एवं कोर्ट की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि संजय सिंह आम आदमी पार्टी के ‘महुआ मोइत्रा’ हैं जो आरोप के अनुसार बिना पैसा लिए कोई काम नहीं करते। आज सरकारी गवाह बनने के बाद दिनेश अरोड़ा को आम आदमी पार्टी के नेता फ्रॉड बता रहे हैं लेकिन जब दिनेश अरोड़ा सबकी बैठके कराता था तब वह सबसे प्यारा था।

प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि कल के अपने आदेश से न्यायमूर्ति ने स्पष्ट कर दिया कि संजय सिंह सहित पूरी टीम केजरीवाल केवल दुष्प्रचार करती है कि जांच ऐजेंसी ने कोई सबूत नही रखा है। जबकि न्यायमूर्ति ने अपने 60 पृष्ठ के आदेश में अनेक स्थानों पर ईडी के रखे साक्ष्यों को आधार बनाया है।।