दिल्ली के तिलक नगर में एक विदेशी महिला की हत्या के मामले में एक व्यक्ति गिरफ्तार

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (21 अक्टूबर 2023): दिल्ली के तिलक नगर स्थित एमसीडी स्कूल की दिवार के पास एक विदेशी महिला का शव बरामद होने के एक दिन बाद पुलिस ने उसकी हत्या के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार है। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान गुरप्रीत के रूप में हुई है। पुलिस महिला की पहचान अपराध से जुड़े विवरण का पता लगाने के लिए उससे पूछताछ कर रही है।

इस मामले में डीसीपी वेस्ट विचित्र वीर ने कहा कि “कल सुबह 8.45 से 9 बजे के बीच तिलक नगर पुलिस स्टेशन में एक कॉल आई। उसके बाद विशेष टीमें मौके पर पहुंचीं। प्रथम दृष्टया से हमें लगा कि यह हत्या का मामला है। हमने धारा 302 और 201 के तहत मामला दर्ज किया और जांच शुरू की।”

उन्होंने आगे कहा कि “आसपास के कैमरों में एक संदिग्ध कार से गुजरती हुई दिखाई दी। हमने कार की पहचान की, यह एक सेकेंड-हैंड कार डीलर से लाई गई थी। जनकपुरी में नकदी के साथ हमने गुरप्रीत नाम के एक आरोपी का पता लगाया। वह कार का उपयोग कर रहा था। हमने गुरप्रीत को कल रात जनकपुरी से पकड़ा। केवल प्रारंभिक पूछताछ हुई है। वह बहुत सहयोगी नहीं है। यह पक्की बात है कि शव को कार में रखकर फेंका गया था। पीड़िता पिछले 8-10 दिनों से आरोपियों के संपर्क में थी।”

गौरतलब है कि शुक्रवार सुबह तिलक नगर स्थित एमसीडी स्कूल की दीवार के पास एक महिला का शव मिला था और उसके हाथ-पैर जंजीर से बंधे हुए थे। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मामले में गिरफ्तार आरोपी गुरप्रीत की महिला से मुलाकात स्विट्जरलैंड में हुई थी। उसने विदेशी महिला के हाथ-पैर बांधकर उसकी हत्या कर दी। आरोपी ने एक पुरानी कार खरीदी और हत्या करने के बाद शव को उसी कार में डाल दिया। कार से दुर्गंध आने पर उसने शव को सड़क किनारे फेंक दिया और भाग निकला। आरोपियों के पास से करीब 2 करोड़ रुपये बरामद हुए।