दिल्ली: एलजी वीके सक्सेना ने महरौली पुरातत्व पार्क में पुनर्स्थापित विरासत संरचनाओं का किया अनावरण

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (21 अक्टूबर 2023): दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने शुक्रवार को महरौली पुरातत्व पार्क में पुनर्स्थापित विरासत संरचनाओं का अनावरण किया है। इस अवसर पर केंद्रीय संस्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी और डीडीए के उपाध्यक्ष सुभाशीष पांडा भी उपस्थित थे। दिल्ली एलजी विनय कुमार सक्सेना ने शुक्रवार को एक्स पर इससे संबंधित तस्वीरें शेयर की है।

एलजी विनय कुमार सक्सेना ने एक्स पर लिखा है, “केंद्रीय राज्य मंत्री मिनाक्षी लेखी के साथ पुनर्स्थापित और पुनर्निर्मित महरौली पुरातत्व पार्क के उद्घाटन पर। गाद से लदे, उगे हुए, छुपे हुए, बदबूदार और ढहते हुए स्थान से लेकर चमकते विरासत परिसर तक, जिसमें यह तब्दील हो गया है, तक की यात्रा संतुष्टिदायक रही है।”

उन्होंने दिल्ली वासियों से इस पार्क को देखने की अपील की है। उन्होंने कहा कि “मैं सौंदर्यपूर्ण रूप से विकसित इस ऐतिहासिक खुले सार्वजनिक हरित स्थान को दिल्ली के लोगों को समर्पित करता हूं और उनसे परिवार और दोस्तों के साथ इसे देखने का आग्रह करता हूं।”

एलजी विनय कुमार सक्सेना ने कहा कि “लगभग 07 महीनों में पार्क का कायाकल्प करने की कहानी डीडीए, एएसआई और पुरातत्व विभाग के अधिकारियों के धैर्य, दृढ़ संकल्प और कल्पना की है। उन सभी को मेरी सराहना और आभार जिन्होंने इसे संभव बनाया।”