कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमलावर हुई भारतीय स्वदेशी कांग्रेस, पांचों राज्यों में विधानसभा चुनाव लड़ने का किया ऐलान

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (19/10/2023): प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में भारतीय स्वदेशी कांग्रेस पार्टी ने एक प्रेस कान्फ्रेंस आयोजित की। प्रेस कॉन्फ्रेंस पार्टी के संस्थापक संजय अग्रवाल की अध्यक्षता में आयोजित हुई। राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम गुप्ता एवं अन्य नेता उपस्थित रहे। पार्टी के संस्थापक संजय अग्रवाल ने आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव और 2023 के विधानसभा चुनावों को लेकर अपना एजेंडा मीडिया से साझा किया।

हमारे देश में आर्थिक स्वतंत्रता कैसे आ सकती है और भारतीय स्वदेशी कांग्रेस कैसे देश को एक सुशासन की सरकार दे सकती है, और इसे समृद्ध भारत में बदल सकती है, इसपर भी चर्चा की गई। भारत की स्वतंत्रता के बाद भी वह भी 75 वर्षों के बाद भी हम भारत के संविधान के उद्देश्यों को प्राप्त करने में असमर्थ हैं। नागरिकों के लिए मूल सम्मान, मान्यता और प्रतिक्रिया का भी अभाव है। नागरिकों और राजनीति, राजनीति और सरकार, सरकार और नागरिकों के बीच बहुत अंतर है जो इस स्थिति का मुख्य कारण है।

परिणाम स्वरूप भारत के नागरिकों को लोक सेवकों, राजनीतिक नेताओं और उनके अनुयायियों द्वारा शक्तियों और भ्रष्टाचार का दुरुपयोग करके दबाया जा रहा है, जो नागरिक सेवाओं का लाभ उठाने के लिए काफी सामान्य पहलू बन गया है। भारत का संविधान मुख्य रूप से नागरिकों, लोकतंत्र और हमारे भारत देश के सभी मामलों में अधिकारों की रक्षा के लिए प्रतिनिधित्व पद्धति (संसद, विधानसभा और अन्य निर्वाचित निकाय) पर निर्भर था। लेकिन इस तरह के प्रतिनिधित्व की विफलता के कारण हम वर्तमान स्थितियों का सामना कर रहे हैं। जैसे सरकारी कर्मचारियों से कोई सेवा गारंटी नहीं, सरकारी निकायों से उचित गुणवत्ता वाली सेवाएं नहीं, सार्वजनिक क्षेत्रों की विफलता, प्रमाणन एजेंसियों की विफलता के कारण निम्न गुणवत्ता वाली वस्तुएं, उचित औद्योगिक विकास की विफलता जो रोजगार सृजन को परेशान कर रहा है, कृषि के क्षेत्र में अनुचित नियोजन विफलता जो वास्तविक दर, भ्रष्टाचार और काले धन को बढ़ावा देने में सरकारी एजेंसियों की विफलता, घोटालों के लिए परेशान कर रही है।

टाइटल गारंटी प्रदान करने में विफलता जिसके कारण न्यायालयों में करोड़ों दीवानी मामले हो रहे हैं और संपत्ति के लिए लड़ाई पूरे जीवन या उससे अधिक समय ले रही है। असमानता, जीवन की सुरक्षा, अनुचित आरक्षण, पारदर्शिता की कमी और भी बहुत कुछ जिसके बारे में आप सभी जानते हैं। लोक सेवकों, सरकारी सेवाओं और न्यायपालिका सेवाओं को संबोधित करने के लिए हमारे लिए इस राजनीतिक अंतर को दूर करने का यह सही समय है। राष्ट्र के कल्याण के लिए नागरिकों की दिन-प्रतिदिन की समस्याओं को संबोधित करने के लिए समय-समय पर होने वाली बहसों, चर्चाओं, संकल्पों, अधिनियमों और शासनादेशों का समग्र और पेशेवर दृष्टिकोण होना चाहिए।

भ्रष्टाचार के इस खेल में चुनाव बहुत महंगा हो गया है और वास्तविक जननेताओं को वर्तमान चुनाव के खेल में कोई स्थान नहीं मिला है। इसलिए हमने वास्तविक जननेताओं का चयन करने और सभी नागरिकों, वास्तविक नेताओं, विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों का स्वागत करने के लिए इस पार्टी “भारतीय स्वदेशी कांग्रेस”( BSC ) को लॉन्च किया है। जो चाहते हैं राजनीति में शामिल होने और देश के वास्तविक संवैधानिक, लोकतांत्रिक मूल्यों को प्राप्त करने के लिए हाथ मिलाने के लिए, भारतीय स्वदेशी कांग्रेस पार्टी आपका गंतव्य है और बीएससी में हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि हम ज्ञान, अनुभव, देशभक्ति, नैतिकता और पेशेवर रूप से विकसित करने के लिए मूल्यों की टीम हैं। हमारा राष्ट्र जिसमें बहुत बड़ी क्षमता है।

भारत के प्रत्येक नागरिक के लिए नागरिक सशक्तिकरण, सम्मान और प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए बीएससी मुख्य ध्यान केंद्रित करेगा और यह सुनिश्चित करेगा कि हर गांव का अंतिम व्यक्ति को उचित रोजगार, व्यवसाय, शिक्षा सुविधा, स्वदेशी व्यवसाय के साथ-साथ खुशहाल, स्वस्थ, न्यायोचित और सुरक्षित जीवन जी सके।।