नजफगढ़ में आयोजित बाबा हरिदास मेले के मद्देनजर यातायात रहेगा प्रभावित, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा एडवाइजरी जारी

Traffic Police

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (19 अक्टूबर 2023): दिल्ली के नजफगढ़ स्थित झड़ौदा गांव में 19 और 20 अक्टूबर को दो दिवसीय बाबा हरिदास मेले का आयोजन किया जा रहा है। बहादुरगढ़, रोहतक, झज्जर, पानीपत, सोनीपत और आसपास के क्षेत्रों जैसे विभिन्न स्थानों से भी बड़ी संख्या में तीर्थयात्री और भक्त बाबा हरिदास के पवित्र मंदिर में आएंगे। इसके मद्देनजर 19 और 20 अक्टूबर को यातायात प्रभावित रहेगा। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने गुरुवार को ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर यह जानकारी दी है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा जारी एडवाइजरी के मुताबिक, दिल्ली के कई सड़कों और मार्गों पर यातायात का संचालन 19 अक्टूबर को अपराहन 02:00 बजे से 20 अक्टूबर को अपराह्न 02:00 बजे तक नियंत्रित किया जाएगा। हालाँकि, आपातकालीन वाहनों की निर्बाध आवाजाही की सुविधा होगी।

यातायात को इन मार्गों पर आवश्यकतानुसार किया जायेगा नियंत्रित-

बहादुरगढ़ स्टैंड, फ़िरनी रोड नजफगढ़
पीवीसी मार्केट, गीतांजलि एन्क्लेव, झड़ौदा गांव
झड़ौदा गांव के पास नया हाईवे फ्लाईओवर
चौधरी बसाऊ द्वार, झड़ौदा गांव, दिल्ली
लाल कुआं चौक, झड़ौदा गांव

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जनता को कई सड़कों और मार्गों से बचने की सलाह दी है। ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि आईजीआई हवाई अड्डे, उत्तम नगर, नांगलोई, द्वारका जाने वाले यात्रियों को पर्याप्ति समय लेकर निकलना चाहिए ताकि मार्ग पर संभावित देरी को समायोजित किया जा सके। भारी और मध्यम वाणिज्यिक वाहनों को बहादुरगढ़ स्टैंड, फिरनी रोड, नजफगढ़, दिल्ली से दिचाऊं गांव, दिल्ली की ओर मोड़ दिया जाएगा। लाल कुआं चौक, झड़ौदा गांव, नजफगढ़, दिल्ली से झरोदा गांव के पास बाईपास रोड तक का हिस्सा वाहनों के लिए पूरी तरह से अवरुद्ध रहेगा और यह सड़क नो व्हीकल जोन रहेगी और इसका उपयोग विशेष रूप से पैदल यात्रियों/तीर्थयात्रियों द्वारा किया जाएगा। वाहनों को केवल बाबा हरिदास नगर, दिल्ली की निर्धारित पार्किंग में ही पार्क किया जाएगा।

इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि जो यात्री बहादुरगढ़ से आ रहे हैं और आईजीआई हवाई अड्डे, उत्तम नगर, नांगलोई आदि की ओर जा रहे हैं, उन्हें अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए बाईपास रोड से दिचाऊं गांव की ओर अनिवार्य रूप से बाईं ओर मुड़ना चाहिए। नजफगढ़ रोड से बहादुरगढ़ जाने वाले यात्रियों को बहादुरगढ़ रोड तक लाल कुआं चौक, झड़ौदा गांव से इस्सरहेड़ी गांव की ओर अनिवार्य रूप से बाईं ओर मुड़ना चाहिए। वाणिज्यिक यातायात को भी गीतांजलि एन्क्लेव के पास पीवीसी मार्केट से दिचाऊं गांव की ओर मोड़ दिया जाएगा। सड़कों पर भीड़भाड़ कम करने में मदद के लिए सार्वजनिक परिवहन का लाभ उठाएँ।।