देश में गरमाया परिवारवाद का मुद्दा, आप नेता सौरभ भारद्वाज ने भाजपा पर साधा निशाना

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (18 अक्टूबर 2023): देश की राजनीति में परिवारवाद को लेकर बयानबाजी शुरू हो गई है। बीजेपी ने कांग्रेस पर परिवारवाद की राजनीति करने का आरोप लगाया है। इस पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बीजेपी से ही परिवारवाद पर कई सवाल पूछे हैं। इस मामले में अब आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज की प्रतिक्रिया सामने आई है।

आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि “जब भी भाजपा ‘परिवारवाद’ की बात करती है तो मुझे आश्चर्य होता है कि वे केवल कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और लालू प्रसाद के परिवार की ही बात क्यों करते हैं। इनमें राजनाथ सिंह, अनुराग ठाकुर, ज्योतिरादित्य सिंधिया और अमित शाह के परिवार हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि “बीजेपी में सैकड़ों परिवार राजनीति में हैं। पहले पिता राजनीति में थे और अब उनका बेटा राजनीति के अंदर आ गए है। जाहिर सी बात है कि बीजेपी 30-40 साल पुरानी पार्टी है तो आप इसमें दो पीढ़ियां देख सकते हैं। कांग्रेस 150 साल पुरानी पार्टी है इसलिए आप इसमें 3-4 पीढ़ियां देख सकते हैं।”

आप नेता सौरभ भारद्वाज ने भारतीय जनता पार्टी से सवाल करते हुए कहा कि “क्या भाजपा ने परिवारवाद को रोकने के लिए कुछ किया? क्यों है ऐसा अमित शाह के बेटे और अरुण जेटली के बेटे ही देश के क्रिकेट को चलाएंगे, उनके अंदर ऐसी क्या खास बात है। जाहिर सी बात है कि वे बड़े नेताओं के बेटे हैं। इसलिए आज वो इन पदों पर हैं। तो भारतीय जनता पार्टी को अपने परिवारवाद के बारे में स्पष्टीकरण देना चाहिए।”

बता दें कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को मिजोरम में पत्रकार वार्ता के दौरान कहा था कि “आख़िर अमित शाह का बेटा क्या कर रहा है? राजनाथ सिंह का बेटा क्या करता है? आखिरी बार मैंने सुना, अमित शाह का बेटा भारतीय क्रिकेट चला रहा है। अनुराग ठाकुर जैसे उनके(भाजपा) कई बच्चे वंशवादी हैं।”