राहुल गांधी ने अडानी ग्रुप पर लगाए 32 हजार करोड़ के घोटाले का आरोप, पीएम से पूछा कई कड़वे सवाल

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (18/10/2023): कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने प्रेस वार्ता के माध्यम से फिर से केंद्र की मोदी सरकार पर अडानी ग्रुप को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया है। राहुल गांधी ने कहा कि पहले हमने 20 हजार करोड़ की बात की थी और सवाल पूछा था कि पैसा किसका है और कहां से आया है।

राहुल गांधी ने कहा कि अब पता चलता है कि 20 हजार करोड़ का आंकड़ा गलत था उसमें 12 हजार करोड़ और जुड़ गए हैं और कुल आंकड़ा 32 हजार करोड़ हो गया है। अडानी इंडोनेशिया में कोयला खरीदते हैं और जब तक वह हिंदूस्तान पहुंचता है उसके दाम दोगुना हो जाता है। ऐसे लगभग 12 हजार करोड़ रुपए अडानी ने हिंदूस्तान की जनता के जेब से निकाला है।

राहुल गांधी ने अडाणी ग्रुप पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि महंगी बिजली के पीछे अडाणी है। अडाणी ग्रुप ने 32 हजार करोड़ रुपये का घोटाला किया है। पीएम मोदी अडाणी ग्रुप को बचा रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि अडानी जी इंडोनेशिया से कोयला खरीदते हैं और जब वो कोयला हिंदुस्तान पहुंचता है तो उसका दाम बढ़ जाता है। इस तरह से अडानी जी ने करीब 12 हजार करोड़ रुपए सीधे हिंदुस्तान के नागरिकों की जेब से निकाला है। अडानी ने कोयले के दाम को बढ़ाया, जिससे बिजली महंगी हो गई। हिंदुस्तान के नागरिकों को यह समझना है कि आपका बिजली का बिल जो बढ़ रहा है, उससे 12 हजार करोड़ रुपए सीधे अडानी की जेब में गए हैं। रोचक बात है कि यह स्टोरी आती है, लेकिन हिंदुस्तान की मीडिया एक सवाल नहीं पूछती।।