बीजेपी नेता ने कहा ‘अरविंद केजरीवाल ने यमुना मां की हत्या की है’, पर्यावरण मंत्री ने दिया जोरदार जवाब

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (17 अक्टूबर 2023): बीजेपी नेताओं के कालिंदी कुंज घाट पहुंचने पर दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि “बीजेपी नेता असहज हो रहे हैं। बीजेपी को डर है कि उन्होंने विधानसभा से छुट्टी ले ली है और एमसीडी में जनता ने उनकी विदाई कर दी है और अब लोग कह रहे हैं कि लोकसभा चुनाव नजदीक हैं तो वे उन्हें वोट क्यों दें? तो कभी वे नदी में कूद जाते हैं, कभी सीपी और आईटीओ चले जाते हैं।”

साथ ही पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने वायु प्रदूषण पर कहा कि “दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने 15-पॉइंटर शीतकालीन कार्य योजना की घोषणा की है जिसमें वाहन, धूल और बायोमास जलने वाले प्रदूषण को नियंत्रित करने के प्रयास किए जा रहे हैं और दूसरी ओर, दिल्ली की हरित बेल्ट को बढ़ाने के भी प्रयास किए जा रहे हैं। इसके लिए हमने इस साल 52 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा था और अब तक हम 40 लाख पौधे लगा चुके हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि ”2015 में दिल्ली में 109 दिनों तक अच्छी गुणवत्ता वाली हवा थी, पिछले साल हमने इसे 163 दिनों तक पहुंचाया और इस साल यह 200 दिनों से अधिक तक पहुंच गई है। सर्दियों के दौरान प्रदूषण में वृद्धि पर लगाम लगाने के लिए हम केंद्रीय पर्यावरण मंत्री से पांच राज्यों के पर्यावरण मंत्रियों की एक संयुक्त बैठक बुलाने के लिए कह रहे हैं।”

बता दें कि सोमवार को दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा और मनोज तिवारी ने कालिंदी कुंज स्थित यमुना घाट का दौरा किया। इस दौरान बीजेपी नेताओं ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जमकर हमला बोला था। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा था कि “अरविंद केजरीवाल ने यमुना मां की हत्या की है। यह इतनी खतरनाक स्थिति में है कि अगर कोई इसमें हाथ डाले तो उसे बीमारी हो जाए। छठ के दौरान जब लोग इसमें स्नान करेंगे तो उनके साथ क्या होगा? अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आपराधिक मुकदमा होना चाहिए।”