इजराइल से 274 भारतीयों का चौथा जत्था दिल्ली पहुंचा, अब तक कुल 918 लोगों की हुई वतन वापसी

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (15 अक्टूबर 2023): ऑपरेशन अजय के तहत इजराइल से 274 भारतीय नागरिकों को लेकर चौथी उड़ान रविवार सुबह दिल्ली हवाई अड्डे पहुंची। केंद्रीय मंत्री वी.के. सिंह ने उनका स्वागत किया। इससे पहले इजराइल से 197 भारतीय नागरिकों को लेकर तीसरी उड़ान दिल्ली पहुंची और केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने उनका स्वागत किया।

इस दौरान केंद्रीय मंत्री वी.के. सिंह ने कहा कि “यह चौथी फ्लाइट है। एक और फ्लाइट है जो कल यहां आएगी। हम तब तक फ्लाइट चलाते रहेंगे जब तक कि पंजीकरण करा चुके सभी लोगों को वहां से बाहर नहीं निकाल लिया जाता। यह ऑपरेशन बहुत अच्छा चल रहा है।”

इजराइल से भारत आई पुष्पा सिंह ने कहा कि “वापस आकर बहुत अच्छा लग रहा है लेकिन अब भी सायरन और बॉम्ब ब्लास्ट की आवाजें गूंज रही हैं।” तो वहीं इजराइल से भारत आई पॉलोमी ने कहा कि “पिछले कुछ दिन थोड़े अलग थे। कल हवाई अड्डे पर एक अलग अनुभव था क्योंकि वहां भी हमने सायरनों की आवाज़ सुनी। ऑपरेशन अजेय भारत सरकार की एक अच्छी पहल है।”

आपको बता दें कि इजराइल से लगभग 18,000 भारतीयों को वापस लाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने “ऑपरेशन अजय” शुरू किया है। इस ऑपरेशन के तहत अब तक कुल 918 लोगों की वतन वापसी हो चुकी है।।