दिल्ली में इस रविवार को सुबह 3.45 बजे से चलेगी मेट्रो, जानें वजह

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (14 अक्टूबर 2023): दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 15 अक्टूबर यानी रविवार को आयोजित होने वाली वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन दौड़ में प्रतिभागियों की सुविधा के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने बड़ी सुविधा दी है। 15 अक्टूबर यानी रविवार को मेट्रो सेवा सुबह 3:45 बजे से शुरू की जाएगी।

डीएमआरसी के प्रधान कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने बताया कि रविवार, 15 अक्टूबर को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम, नई दिल्ली में आयोजित होने वाली आगामी वेदांत दिल्ली हाफ मैराथन दौड़ में प्रतिभागियों की सुविधा के लिए, दिल्ली मेट्रो ट्रेन सेवाएं उस दिन सभी मेट्रो लाइनों के टर्मिनल स्टेशनों से सुबह 03:45 बजे से शुरू होंगी। मेट्रो सेवाओं की इस शीघ्र शुरुआत से शहर के सभी कोनों से प्रतिभागियों को रेस के दिन ‘हाफ मैराथन स्थल’ यानी जेएलएन स्टेडियम और जनपथ-टॉल्स्टॉय मार्ग जंक्शन पर ’10K स्थल’ तक पहुंचने में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि सुबह 06:00 बजे तक सभी लाइनों पर ट्रेनें लगभग 15 मिनट के अंतराल पर चलेंगी। सुबह 06:00 बजे के बाद, सभी लाइनों पर पूरे दिन मेट्रो ट्रेनें सामान्य दिन की समय सारिणी के अनुसार चलेंगी। प्रतिभागियों की सुविधा और मार्गदर्शन के लिए, वेदांत दिल्ली हाफ मैराथन के आयोजक विशिष्ट मेट्रो स्टेशनों पर स्वयंसेवकों को भी तैनात करेंगे, जिनमें जेएलएन स्टेडियम, जंगपुरा, जोर बाग, जनपथ और राजीव चौक मेट्रो स्टेशन शामिल हैं।

उन्होंने आगे कहा कि प्रतिभागियों को सलाह दी जाती है कि वे स्टेशन पहुंचने से पहले केवल ‘हाय’ भेजकर ‘डीएमआरसी ट्रैवल’ ऐप या व्हाट्सएप नंबर +91 9650855800 के माध्यम से क्यूआर कोड आधारित मेट्रो टिकट खरीदें या कतारों से बचने और समय बचाने के लिए अपने एनसीएमसी/स्मार्ट कार्ड का उपयोग करें।।