दिल्ली में दो दिवसीय मेगा पीटीएम का आयोजन, अरविंद केजरीवाल ने अभिभावकों से की ये अपील

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (13 अक्टूबर 2023): दिल्ली के सरकारी और एमसीडी स्कूल में दो दिवसीय मेगा पीटीएम 13 और 14 अक्टूबर को एक साथ आयोजित की जा रही है‌। इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक्स पर पोस्ट कर अभिभावकों से मेगा पीटीएम में अपने बच्चों के साथ आने की अपील की है। साथ ही उन्होंने कहा है कि बच्चों की प्रगति और उनके भविष्य को कैसे और बेहतर कर सकते हैं उस पर टीचर्स से चर्चा करें।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पोस्ट में कहा है कि “बच्चों की कामयाबी में उनके अभिभावकों का बहुत बड़ा योगदान होता है। आज दिल्ली सरकार और MCD के सभी स्कूलों में अभिभावकों का ही दिन है। आज और कल दिल्ली सरकार और नगर निगम के सभी स्कूलों में Mega-PTM हो रही है।”

उन्होंने आगे कहा है कि “सभी अभिभावकों से मेरी गुज़ारिश है कि हमेशा की तरह आज भी आप अपने बच्चों के साथ उनके स्कूल में आएँ, बच्चों की प्रगति पर टीचर्स से बात करें और भविष्य के लिए कैसे और बेहतर कर सकते हैं, उस पर खुलकर चर्चा करें। हमने मिलकर यहाँ तक का सफ़र तय किया है, आगे भी ऐसे ही मिलकर काम करेंगे।”

तो वहीं दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि “आज हमें बहुत खुशी है कि दिल्ली सरकार और MCD के सभी स्कूल में एक जॉइंट मेगा PTM है। इस बार हमने 2 दिनों का PTM रखा है। कई बार अभिभावक कहते हैं कि हम व्यस्त थे इस कारण नहीं आ पाएं। पिछले 8 सालों से दिल्ली की शिक्षा क्रांति में अभिवाकों ने बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।”