इजरायल -हमास के बीच युद्ध का विकराल रूप , 1000 से अधिक लोगों की मौत

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (09 अक्टूबर 2023): शनिवार को हमास के आतंकवादियों के द्वारा गाजा से इजरायल में 3,000 से अधिक रॉकेट दागे जाने के बाद इजरायल और गाजा में अब तक 1,000 से अधिक मारे जा चुके हैं। जवाबी कार्रवाई में इजरायली रक्षा बलों ने गाजा में हमले किए। हमास आतंकवादियों ने अब तक कई नागरिकों का अपहरण किया और कई लोगों की हत्या कर दी है। इस नरसंहार के बाद इज़रायल भी घोषित तौर पर भीषण युद्ध पर उतर आया है।

रविवार को सैकड़ों इजरायली अपने लापता परिवार के सदस्यों के बारे में जानकारी लेने के लिए एक केंद्रीय पुलिस स्टेशन पर इकट्ठे हुए।इज़रायली सरकार के अनुसार, गाजा में हमास के आतंकवादियों द्वारा 100 से अधिक लोगों को पकड़ लिया गया है और बंधक बना लिया गया है। हालांकि, लापता लोगों की ठीक-ठीक संख्या क्या है, यह अभी नहीं कहा जा सकता है।

1000 से अधिक मृतक, 2300 से ज्यादा हुए घायल

युद्ध के दूसरे दिन इज़रायली सेना और आतंकवादी समूह हमास के बीच झड़पों से देश भर के कई क्षेत्र इससे प्रभावित हुए। इजरायल पर सबसे घातक हमला होने के बाद, इज़राइल में सैनिकों सहित कम से कम 700 से ज्यादा इज़रायली मारे गए हैं और 1900 से अधिक घायल हुए हैं। गाजा पट्टी में, इज़रायल के जवाबी हमले के बाद 450 से अधिक मौतें हुईं और लगभग 2,300 घायल हुए, जिससे कुल मौतों की संख्या 1,000 से अधिक हो गई।।