बीजेपी के पत्र पर रामलीला कमेटियों ने लिया संज्ञान, दशहरा पर ‘सनातन विरोधियों’ का किया जाएगा पुतला दहन

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (01/10/2023): सनातन धर्म पर जारी सियासी बवाल के बीच रामलीला समितियों की भी एंट्री हो गई है। इस बार दशहरा पर दिल्ली में कुछ रामलीला समितियों ने निर्णय लिया है कि, सनातन धर्म की आलोचना करने वालों का दशहरा के अवसर पर रावण, कुंभकरण और मेघनाद के साथ पुतला दहन किया जाएगा। दिल्ली बीजेपी प्रदेश इकाई के तरफ से कुछ दिन पहले एक पत्र के माध्यम से रामलीला कमेटियों से सनातन विरोधियों का पुतला जलाने की मांग की गई थी।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा और भाजपा के मीडिया प्रमुख प्रवीण शंकर कपूर ने रामलीला महासंघ के अध्यक्ष अर्जुन कुमार एवं दिल्ली धार्मिक महासंघ के अध्यक्ष धीरज धर गुप्ता को पत्र लिखकर दशहरे के दिन सनातन धर्म विरोधियों का पुतला दहन करने की अपील की थी।

रामलीला महासंघ ने अर्जुन कुमार की अध्यक्षता में आज अपनी बैठक में सर्वसम्मति से भारतीय जनता पार्टी के अनुरोध को स्वाकीर किया और दशहरे के दिन चौथा पुतला सनातन विधोरियों का जलाने का निर्णय लिया। धीरज धर गुप्ता, अध्यक्ष दिल्ली धार्मिक महासंघ ने 10 दिन पूर्व ही दिल्ली भाजपा की सनातन धर्म विरोधियों का पुतला दहन की मांग को स्वीकार कर लिया था।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा एवं मीडिया प्रमुख प्रवीण शंकर कपूर ने धीरज धर गुप्ता एवं अर्जुन कुमार और दिल्ली धार्मिक महासंघ एवं श्री रामलीला महासंघ, दिल्ली का भारतीय जनता पार्टी का प्रस्ताव स्वीकार कर दशहरे के दिन सनातन धर्म विरोधियों का पुतला दहन करने के निर्णय का स्वागत किया है।।