‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान में डीएमआरसी ने बढ़-चढ़कर लिया हिस्सा, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली  (01/10/2023): दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने वर्ष 2023 के ‘स्वच्छता ही सेवा’ (एसएचएस) अभियान में आज बड़े उत्साह के साथ भाग लिया। डीएमआरसी के कर्मचारियों, उनके परिवारजनों, निर्माण स्थल के श्रमिकों आदि ने डीएमआरसी के स्टेशनों, डिपो, आवासीय कॉलोनियों और निर्माण स्थलों के 90 स्थानों पर ‘कचरा मुक्त भारत’ के लिए किए गए ‘श्रम-दान’ में हिस्सा लिया।

इस पहल के बारे में यात्रियों को सूचित करने के लिए मेट्रो स्टेशनों पर भी घोषणाएं की गई ताकि वे भी इस तरह की गतिविधियों में भाग ले सकें। इस वर्ष 15 सितंबर से 2 अक्टूबर तक मनाए गए स्वच्छता ही सेवा (एसएचएस) अभियान का उद्देश्य स्वैच्छिक ‘श्रम-दान’ गतिविधियों को प्रेरित करना है, जो नागरिकों के बीच स्वच्छता के लिए सामूहिक जिम्मेदारी की भावना को बढ़ावा देती है।

स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत ‘कचरा मुक्त भारत’ वर्ष 2023 की थीम है, जिसमें विजुअल साफ-सफाई और सफाई-मित्रों के कल्याण पर विशेष ज़ोर दिया गया है। डीएमआरसी ने हमेशा साफ-सफाई और स्वच्छता के मुद्दे को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। मेट्रो के पूरे बुनियादी ढांचे की स्वच्छता को बढ़ाने के लिए पूरे वर्ष विभिन्न उपाय किए जाते हैं।