भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा एवं केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी के नेतृत्व में चलाया गया स्वच्छता अभियान

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (01/10/2023): देशभर में आज भारतीय जनता पार्टी की तरफ से स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में देश के अलग-अलग राज्यों में केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के तमाम कार्यकर्ता स्वच्छता अभियान में शामिल हो रहे हैं। इसी कड़ी में दिल्ली के झंडेवालान स्थित सेवा बस्ती में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एवं केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी और दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा की अगुवाई में स्वच्छता अभियान चलाया गया।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने ‘स्वच्छता अभियान’ में भाग लिया और सड़कों की सफाई की। मीडिया से बात करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कहा कि भाजपा प्रधानमंत्री मोदी के निवेदन पर स्वच्छता पखवाड़ा और सेवा पखवाड़ा मना रही है। कल गांधी जयंती है, प्रधानमंत्री ने लाल किले की प्राचीर से स्वच्छता का आह्वान किया था।

जेपी नड्डा ने कहा कि स्वच्छता अभियान पर भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ता अपना योगदान दे रहे हैं। मैं आज अंबेडकर बस्ती में आया हूं, यहां के लोगों ने मुझे बहुत प्यार दिया। उनके साथ मिलकर मुझे भी स्वच्छता अभियान में भाग लेने का सौभाग्य मिला। केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि भाजपा के सभी कार्यकर्ता साथ काम कर रहे हैं। स्वच्छता हमारे संस्कार का हिस्सा बने इसका प्रयास है। बस्ती में शौचालयों और नालों की हालत 2014 से पहले बहुत खराब थी। 2014 के बाद से सड़कें पक्की कराने काम, सीवर डलवाने के काम सहित नए शौचालय बनाने काम हमने किया है। स्वच्छता का संदेश गांधी जी ने आजादी के पहले शुरू किया था। बीच में समाज में कुछ कुरीतियां आईं। पीएम मोदी ने लगातार 2015 से स्वच्छ भारत अभियान शुरू किया, बदलाव हमें दिख रहा है।।