दिल्ली में कूड़े पर सियासत भलस्वा लैंडफिल साइट पहुंचे केजरीवाल, बीजेपी ने बताया श्रेय लेने की कोशिश

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (30/09/2023): दिल्ली में कूड़े की पहाड़ को लेकर एक बार फिर से आम आदमी पार्टी और बीजेपी में सियासी जंग शुरू हो चुकी है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज बुराड़ी के समीप भलस्वा लैंडफिल साइट का दौरा किया। भलस्वा लैंडफिल साइट का दौरा करते हुए केजरीवाल ने स्थिति का जायजा लिया कि किस तरीके से कूड़ा को निरस्त करने का काम किया जा रहा है।

भलस्वा लैंडफिल साइट दौरा करने के बाद सीएम केजरीवाल ने कहा कि टार्गेट से ज्यादा तेज़ी से काम चल रहा है। अब तक 14 की बजाय 18 लाख टन कूड़ा कम किया जा चुका है। अभी जो एजेंसी काम कर रही है उसे अगले साल मई तक 30 लाख टन पूरा करना है, लेकिन जिस स्पीड से काम हो रहा है उससे उम्मीद है कि 30 की बजाय 45 लाख टन तक हो जाएगा।

वहीं केजरीवाल के दौरे को लेकर बीजेपी ने जमकर हमला बोला है। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा की आज मुख्यमंत्री केजरीवाल भलस्वा लैंडफिल साइट पर कुछ तेज़ी से हो रहे कूड़े के निस्तारण का श्रेय लेने पहुंचे हैं। परंतु सच्चाई यह है की उसमे उनकी कोई भूमिका नही है। भलस्वा लैंडफिल साइट पर जो निस्तारण काम हो रहा है उसका टेंडर नवम्बर 2022 से पूर्व स्पेशल आफिसर ने किए थे और निस्तारन में निगम के साथ डी.डी.ए. की महत्वपूर्ण भूमिका है।

सचदेवा ने कहा की भलस्वा लैंडफिल साइट से जो हजारों टन मिट्टी रोज निकलती है उसे डी.डी.ए. द्वारा दी गई डंपिंग साइट पर भरा जा रहा है और केन्द्र सरकार की मदद से प्लास्टिक रसायन निस्तारण सीमेंट बनाने वाली अल्ट्राटेक सिनेमा खरीद रही है। सचदेवा ने कहा है की बेहतर होगा की अरविंद केजरीवाल झूठा श्रेय लेने की जगह दिल्ली वालों से झूठे सपने दिखाने के लिए क्षमा मांगे।