Delhi University: 5 वर्षीय Law में दाखिले के लिए आज से कर सकते है आवेदन

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (29 सितंबर 2023): डीयू लॉ एडमिशन 2023 के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय ने पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी है। पंजीकरण प्रक्रिया बीए एलएल.बी और बीबीए एलएल.बी कोर्स के लिए शुरू हो चुकी है। अगर आप CLAT 2023 में उपस्थित हुए थे, तो आप दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक साइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

बार काउंसिल ऑफ इंडिया की तरफ से बीए एलएलबी (ऑनर्स) और बीबीए एलएलबी (ऑनर्स) पाठ्यक्रमों में से प्रत्येक को 60 सीटों की मंजूरी को हरी झंडी मिल गई है। यह फैसला भारत के सबसे प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में से एक में कानूनी करियर बनाने के इच्छुक छात्रों के लिए रोमांचक अवसर खोलता है।

न्यूनतम पात्रता मानदंड में यह शामिल है कि उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से बारहवीं कक्षा (10+2 प्रणाली) या इसके समकक्ष उत्तीर्ण होना चाहिए। एक उम्मीदवार को यूआर/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी-एनसीएल श्रेणी के लिए कुल मिलाकर 45% या अधिक अंक और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के लिए कुल मिलाकर 40% या अधिक अंक प्राप्त करने चाहिए और बी.ए.एल.एल.बी. (ऑनर्स) और बी.बी.ए. एल.एल.बी. (ऑनर्स) यूओडी के कार्यक्रमों के लिए, उम्मीदवारों को CLAT-2023 में उपस्थित होना होगा।

वे अभ्यर्थी जो वर्ष 2023 में बारहवीं कक्षा की परीक्षा में उपस्थित हुए हैं और उन्हें कंपार्टमेंट (पूरक) में रखा गया है, वे वर्ष 2023-24 के लिए प्रवेश के लिए पात्र नहीं होंगे।