दिल्ली में प्रदूषण पर तकरार, केजरीवाल सरकार के विंटर एक्शन प्लान को बीजेपी ने बताया कॉपी पेस्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (29/09/2023): केजरीवाल सरकार के तरफ से जारी किया गया विंटर एक्शन प्लान पर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि उनके पिछले वर्ष का विंटर एक्शन प्लान का कॉपी पेस्ट है। केजरीवाल ने वही हॉट स्पॉट आज भी बताया जो पहले बताया गया था। पिछले नौ वर्ष से वो सरकार में हैं ऑड इवन योजना, लाल बत्ती पर इंजन बंद करना, पराली पर रोक किया लेकिन प्रदूषण कम नहीं हुआ।

वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि हॉट स्पॉट जो हर बार बताया जाता है उसपर कितना काम हुआ। वायु प्रदूषण या धूल प्रदूषण रोकने का क्या उपाय है। पहले पंजाब से धुआं आता था आज उनकी सरकार है तो अब पंजाब से धुंआ नहीं आता। स्प्रिंकलर लगाने के दावे करते हैं लेकिन क्या हुआ। दिल्ली के बाबा खड़ा सिंह मार्ग पर 2021 में 20 करोड़ की लागत से बना स्मॉग टावर बंद है।

पेड़ लगाने का 50 लाख जो डाटा दिल्ली सरकार दे रही है उसका डाटा सरकार सार्वजनिक करे। दिल्ली में नौ साल से केजरीवाल की सरकार है जो सिर्फ झूठे वादे और प्रचार करती है धरातल पर कोई काम नहीं हुआ है। G 20 समिट हुआ पौधे लगाए गए लेकिन अब पीडब्ल्यूडी सड़कों के किनारे लगे गमले उठाने में लगी है।

वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि गत नौ वर्षों से दिल्ली वालों ने देखा है कि केजरीवाल सरकार का एक भी विंटर एक्शन प्लान सफल नही हुआ है क्योंकि केजरीवाल सरकार ने प्रदूषण के कारणों एवं उनके समाधान पर ना कोई ठोस स्टडी करवाई है ना ही कोई कार्य योजना लागू की है। केजरीवाल ने प्रदूषण प्रचार इवेंट तो बहुत किए पर नतीजा कुछ नहीं निकला।

वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा कि दिल्ली की जनता मुख्यमंत्री केजरीवाल से जानना चाहती है की आज फिर आप कह रहे हैं हमने हाट स्पॉट चिंहित किए हैं। यह सभी स्पॉट गत वर्ष भी चिंहित थे तो मुख्यमंत्री बताएं इन पर प्रदूषण ए.क्यू.आई. लेवल कम करने के लिए सरकार ने उपाय क्या किया। सरकार दिल्ली के छोटे से कृषि क्षेत्र में पराली घोल छिड़कने की बात कर रही है।

वीरेंद्र सचदेवा ने कहा की प्रदूषण रोकने के लिए केजरीवाल पंजाब में जलने वाली पराली जो दिवाली के आसपास दिल्ली के प्रदूषण स्तर को खराब करने का सबसे बड़ा कारण बनती है उस पर क्या काम किया। केजरीवाल पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ लगभग रोज राजनीतिक मीटिंग करते हैं पर उन्होने आखिरी बार पराली को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री के साथ कब बैठक की।