बिहार में शिक्षा विभाग की बड़ी लापरवाही , कालेज के छत पर बैठ परिक्षा देते नजर आए छात्र

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (28 सितम्बर 2023): बीए पार्ट-टू के एग्जाम को मुंगेर यूनिवर्सिटी ने जैसे-तैसे निपटा दिया। एक फोटो में छत पर नीचे बैठकर छात्राएं परीक्षा देते दिख रही हैं। हालांकि ये स्कूल का फोटो है। बरामदे में छात्र नीचे बैठकर इम्तिहान देते छात्र दिख रहे हैं। वहीं, कॉलेज के बरामदे में एक टेबल पर 4-5 स्टूडेंट परीक्षा देते दिख रहे हैं। कुल मिलाकर परीक्षा के नाम पर मुंगेर में मजाक दिखा। वीडियो वायरल होने के बाद मुंगेर विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ रामाशीष पूर्वे जब जांच के लिए पहुंचे तो पत्रकारों से बदतमीजी पर उतर आए।

 

मुंगेर के अलग-अलग क्षेत्रों के दो वीडियो वायरल हो रहे हैं। जिसमें स्कूल में बैठने की व्यवस्था नहीं होने के कारण छात्राएं छत पर परीक्षा दे रहीं हैं। वहीं, दूसरी तस्वीर में खाने की प्लास्टिक टेबल पर परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं। पहली तस्वीर मुंगेर विश्वविद्यालय के आरएस कॉलेज तारापुर में स्नातक पार्ट वन और पार्ट टू की हो रही सब्सिडरी परीक्षा की है। परीक्षा केंद्र में परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था सही नहीं होने के कारण परीक्षार्थी प्लास्टिक के खाने की टेबल और कुर्सी पर परीक्षा दे रहे हैं। कुछ छात्र कॉलेज के छत पर बैठकर परीक्षा देते नजर आ रहे हैं। एनसीसी कैडेट्स परीक्षा संचालन में मदद कर रहे हैं।

बताया जाता है कि आरएस कॉलेज तारापुर में इस तरह सोमवार को स्नातक पार्ट एक और स्नातक पार्ट दो की सब्सिडियरी पेपर की परीक्षा ली गई। पहले यहां रामधनी भगत कालेज का सेंटर था। जिसमें लगभग 700 परीक्षार्थी थे। परीक्षा शुरू होने से एक दिन पहले हरि सिंह कॉलेज का सेंटर दे दिया गया। इसमें 900 परीक्षार्थी हैं। इस प्रकार इस सेंटर पर कुल 1500 विद्यार्थियों की परीक्षा चल रही है। बेंच-डेस्क उतनी संख्या में उपलब्ध नहीं है। ये जानते हुए भी परीक्षा नियंत्रक डॉ रामाशीष पूर्वे ने यहां सेंटर दे दिया।