उज्जैन रेप मामले में DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल की मांग, ‘आरोपी के साथ मदद न करने वालों के खिलाफ भी हो कार्रवाई’

Swati Maliwal

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (28 सितंबर 2023): मध्य प्रदेश के उज्जैन में 12 साल की नाबालिग बच्ची के साथ हुए रेप मामले में दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल की प्रतिक्रिया सामने आई है। स्वाति मालीवाल ने आरोपियों को तुरंत गिरफ्तारी और सख्त कार्रवाई की मांग की है। साथ ही उन्होंने पीड़िता की मदद न करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि अगर ऐसी घटनाएं हर दूसरे दिन होती रहेंगी तो हमारी बेटियां कैसे बचेंगी और कैसे पढ़ेंगी?

दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि “उज्जैन में एक 12 साल की लड़की के साथ बर्बरता से रेप किया गया। मध्य प्रदेश पुलिस को आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करना चाहिए और सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। ये कौन लोग हैं जिन्हें दया नहीं आई। जब नग्न अवस्था में खून से लथपथ हालत में 12 साल की छोटी बच्ची घर-घर जाकर मदद की गुहार लगा रही थी क्या ऐसे लोगों पर कार्रवाई नहीं होनी चाहिए?”

स्वाति मालीवाल ने आगे कहा कि “हम किस तरीके का देश बना रहे हैं? ऐसे लोगों पर भी कार्रवाई होनी चाहिए। मामला फास्टट्रैक कोर्ट में जाना चाहिए और ऐसे लोगों को फांसी होनी चाहिए। अगर ऐसी घटनाएं हर दूसरे दिन होती रहेंगी तो हमारी बेटियां कैसे बचेंगी और कैसे पढ़ेंगी। मैं सख्त कार्रवाई और आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की अपील करूंगी।”