मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी ने दिए बड़े बयान, कांग्रेस ने उठाए सवाल

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (26/09/2023): लोकसभा चुनाव 2024 से पहले मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी में जुबानी जंग तेज हो गई है। बीजेपी और कांग्रेस के बड़े-बड़े नेताओं का लगातार चुनावी राज्यों का दौर जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल मध्य प्रदेश और राजस्थान में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी को जंग लगा लोहा करार दिया है। इसके बाद राजस्थान और मध्य प्रदेश में सियासी सरगर्मी तेज हो गई है।

मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले हीं भारतीय जनता पार्टी के तरफ से उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी गई है। लेकिन कांग्रेस पार्टी की तरफ से अभी कोई सूची जारी नहीं की गई है। दोनों पार्टियों में इस चुनाव को लेकर काफी रणनीति बनाई जा रही है और 2024 लोकसभा चुनाव से पहले चुनाव सियासी मायने से देखा जा रहा है।

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने पीएम मोदी के दौरे को लेकर तीखा हमला बोला है। पवन खेड़ा ने कहा कि PM मोदी ने मध्य प्रदेश में अपने 51 मिनट के भाषण में 44 बार कांग्रेस का नाम लिया। ये बिल्कुल वैसा ही है, जैसा 1966 में एक फिल्म आई थी ‘नींद हमारी, ख्वाब तुम्हारे’।जिस राज्य में 18 साल से बीजेपी की सरकार है, वहां आप 44 बार कांग्रेस का नाम ले रहे हैं। यह बताता है कि मध्य प्रदेश में सरकार की उपलब्धियां जीरो है।

पवन खेड़ा ने कहा कि PM मोदी ने मध्य प्रदेश में कहा कांग्रेस ‘महिला आरक्षण बिल’ की विरोधी है। जब 1989 में राजीव गांधी जी महिला आरक्षण बिल लेकर आए, तब अटल बिहारी बाजपेयी जी, लालकृष्ण आडवाणी जी, राम जेठमलानी जी, जसवंत सिंह जी जैसे BJP के नेताओं ने राज्यसभा में ये बिल गिरा दिया। आपको सत्ता में रहते हुए करीब 10 साल होने वाले हैं, आप महिला आरक्षण बिल क्यों नहीं लाए? और आज जब बिल लेकर आए हैं, तो इसे कानून बनने में करीब 10 साल लगेंगे। ये आपकी नीयत है। माफ़ कीजिए, लेकिन इस देश का प्रधानमंत्री सर्टिफाइड लाईर है।

पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए पवन खेड़ा ने कहा कि PM मोदी की असलियत उस दिन सामने आ गई, जब संसद में फिल्म अभिनेत्रियां आईं थीं, लेकिन देश की राष्ट्रपति नहीं थीं।तभी राहुल गांधी जी कहते हैं कि आप जातिवादी हैं। आप दलितों, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों, महिलाओं के खिलाफ हैं। आप बृजभूषण सिंह को निकाल नहीं पाए और बात महिला अधिकारों की करते हैं।

पवन खेड़ा ने कहा कि मोदी जी ने कहा कि गहलोत जी ने राजस्थान में कोई काम नहीं किया। जबकि PM मोदी ने खुद ही सर्टिफिकेट दिया था कि कोरोना में सबसे अच्छा काम गहलोत सरकार ने किया है। गहलोत सरकार ने राज्य में 250 कॉलेज बनाए हैं। PM मोदी बता दें, इनकी किसी BJP सरकार ने इतने कॉलेज कहीं बनवाएं हों तो? राजस्थान में ‘चिरंजीवी योजना’ के तहत 25 लाख रुपए का मुफ्त इलाज भी मिल रहा है।

पवन खेड़ा ने कहा कि मनमोहन जी की सरकार ने 60 करोड़ आधार कार्ड और IMPS सिस्टम बना दिया था। लेकिन आज PM मोदी सारा श्रेय लेकर बैठे हैं। जब मनमोहन जी ने देश की बागडोर संभाली थी, उस वक्त लैंडलाइन ज्यादा चलता था। मनमोहन सिंह जी उसे 3G तक ले आए।