दिल्ली सरकार के अस्पतालों में डेंगू इलाज की व्यवस्था का आभाव: दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (25 सितंबर 2023): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में डेंगू के मामले को लेकर दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने अरविंद केजरीवाल सरकार को घेरा है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा है कि अरविंद केजरीवाल सरकार और एमसीडी ने दिल्लीवासियों को पूरी तरह से फेल कर दिया है और दिल्ली को डेंगू राजधानी बना दिया है। साथ ही उन्होंने केजरीवाल सरकार को चेतावनी देते हुए ऐलान किया है कि अगर केजरीवाल सरकार ने डेंगू के आंकड़े जारी करना आज से शुरू नहीं किया तो हम सार्वजनिक विरोध प्रदर्शन करेंगे।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने दिल्ली में डेंगू के मामलों में असामान्य वृद्धि पर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि हर गुजरते दिन हम आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों से सुनते हैं कि कॉलोनियों में कोई फॉगिंग आदि नहीं की जा रही है और लोग अपने परिवारों में रोजाना मामलों की रिपोर्ट कर रहे हैं। अनौपचारिक बातचीत के दौरान एमसीडी स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के साथ-साथ कई सरकारी और निजी डॉक्टरों ने पुष्टि की है कि डेंगू से संबंधित मौतें नियमित रूप से हो रही हैं।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा है कि दिल्ली सरकार या दिल्ली नगर निगम द्वारा डेंगू के आंकड़ों को दबाना और जारी न करना स्पष्ट रूप से स्थिति की भयावहता की ओर इशारा करता है। अरविंद केजरीवाल सरकार और एमसीडी ने दिल्लीवासियों को पूरी तरह से विफल कर दिया है और दिल्ली को डेंगू राजधानी बना दिया है। उन्होंने कहा है कि चिकित्सा विशेषज्ञों के अनुसार डेंगू का एक नया डेन 2 वायरस है जो तेज बुखार देने के अलावा लीवर के लिए घातक साबित हो रहा है और पीड़ित को शॉक अटैक देता है।

वीरेंद्र सचदेवा ने कहा है कि पैथोलॉजिस्ट बताते हैं कि आज डेंगू की जांच दर पिछले दशक में सबसे ज्यादा है, संदिग्ध डेंगू की जांच कराने वाले 40 फीसदी मरीजों में डेंगू की पुष्टि हो रही है। इसके अलावा दिल्ली में केंद्र सरकार के अस्पताल नियमित रूप से डेंगू से होने वाली मौतों की रिपोर्ट दे रहे हैं, लेकिन केजरीवाल सरकार डेंगू से लड़ने के बजाय दैनिक डेंगू डेटा को दबाने में व्यस्त है। डेंगू से संबंधित मामलों में वृद्धि देखी जा रही है, यह देखकर आश्चर्य होता है कि दिल्ली सरकार के कार्यालयों में कोई डेंगू समर्पित वार्ड तैयार नहीं है।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने सीएम केजरीवाल द्वारा डेंगू जागरूकता अभियान नहीं चलाने को चौंकाने वाला बताया है। उन्होंने कहा कि डेंगू संक्रमित मरीजों को बचाने के लिए डॉक्टरों के प्रयासों की सराहना करते हुए मांग की है कि अरविंद केजरीवाल सरकार को तुरंत डेंगू डेटा जारी करना चाहिए अन्यथा दिल्ली भाजपा सार्वजनिक विरोध करने के लिए मजबूर होगी। वीरेंद्र सचदेवा ने दिल्लीवासियों से अपील की है कि वे डेंगू से लड़ने के लिए बुनियादी सावधानियां बरतें और यह सुनिश्चित करें कि खुले में पानी जमा न हो।