दिल्ली सरकार ने कोविड-19 के 17 योद्धाओं के परिवारों को एक-एक करोड़ की राशि को दी मंजूरी

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (23 सितंबर 2023): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को उन 17 लोगों के परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि देने की मंजूरी प्रदान की, जिन्होंने कोविड-19 के दौरान मरीजों की देखभाल करते वक्त अपनी जान गंवाई थी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट में इसे मंजूरी दी गई है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि किसी के जीवन की कोई कीमत नहीं लगाई जा सकती है। लेकिन मुझे उम्मीद है कि इस आर्थिक मदद से उनके परिवारों को जीवन यापन में थोड़ी राहत जरूर मिल सकेगी। दिल्ली सरकार इन लोगों के परिवारों के साथ हमेशा खड़ी है और भविष्य में भी हर संभव मदद के लिए तत्पर है।

इन 17 लोगों के परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी, इनमें से डॉ. अनिल कुमार वहल उस समय के उत्तरी नगर निगम के हिंदू राव अस्पताल में बतौर सीएमओ तैनात थे। डा. पर्पेटुआ मिन तिग्गा एमसीडी के तिलक नगर स्थित एम-सीडब्ल्यू सेंटर में तैनात थीं। प्रदीप कुमार डीजीडी मजरा डबास में नर्सिंग कर्मचारी के रूप में तैनात थे। डॉ. शीला छोकर सावदा घेवरा की डिस्पेंसरी में मेडिकल आफिसर (आईडीएचएस-एनडब्ल्यू) के रूप में तैनात थीं। डॉ.हरपाल सिंह, आम आदमी मोहल्ला क्लीनिक में तैनात थे।डा. अरविंद झा नई दिल्ली के द्वारका में ईएनटी आयुष्मान हास्पिटल में मेडिकल अधीक्षक और सलाहकार थे।

इसी तरह महावीर प्रसाद राव तुला राम स्मारक अस्पताल में तैनात थे। पूनम नागर जीटीबी अस्पताल में तैनात थीं।अनिल कुमार गर्ग दिल्ली परिवहन निगम, मुख्यालय में तैनात थे। कृष्ण पाल गुरु नानक आई सेंटर में वार्ड से सर्जरी थिएटर में रोगियों को ले जाने के लिए स्ट्रेचर बीयरर का काम कर रहे थे। राचेल जोसफ मेडियोर अस्पताल, कुतुब इंस्टीट्यूशनल एरिया में तैनात थे। सेंट स्टीफेन्स हास्पिटल के विवेक कुमार बिष्ट, सेंट्रलाइज्ड एक्सीडेंट और ट्रामा सर्विसेस (कैट्स) में कार्यरत थे।

इसी प्रकार लेखा अधिकारी सुदीप कुमार शर्मा, आम आदमी मोहल्ला क्लिनिक, दिचाऊं कलां में कार्यरत रहे डॉक्टर उज्जल कुमार घोष, दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल हास्पिटल नर्सिंग कर्मचारी सुनील दत्त, आम आदमी मोहल्ला क्लिनिक, शिव विहार, फेज-10 के डा चंद्रमणि साहू, स्वास्थ्य सेवा निदेशालय के फार्मासिस्ट अरुण सूद का भी कोरोना के दौरान निधन हुआ था।।