पीएम मोदी बोले- ‘देश को आगे ले जाने के लिए पूर्ण बहुमत वाली सरकार बहुत आवश्यक है’

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (23 सितंबर 2023): महिला आरक्षण बिल (Women Reservation Bill) लोकसभा के बाद गुरूवार को राज्यसभा से भी पास हो गया। संसद के दोनों सदनों द्वारा बिल के पास होने के बाद भारतीय जनता पार्टी इसका जमकर जश्न मना रही है। इसी कड़ी में भारतीय जनता के मुख्‍यालय पर नारी शक्ति वंदन अधिनियम अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा मुख्यालय पहुंचे। यहां पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने फूलों की बरसात कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भव्य स्वागत किया।

पीएम नरेंद्र मोदी ने नेताओं, कार्यकर्ताओं और अन्य लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि “मैं आज देश की सभी महिलाओं को बहुत-बहुत बधाई देता हूं। कल और परसों हमने एक नया इतिहास बनते देखा। हमारा सौभाग्य है कि करोड़ों लोगों ने हमें यह इतिहास बनाने का अवसर दिया है। आने वाली अनेकों पीढ़ियों तक इस निर्णय और इस दिवस की चर्चा होगी। मैं पूरे देश को ‘नारी शक्ति वंदन अधिनियम’ संसद के दोनों सदनों में भारी बहुमत से पारित होने की बहुत-बहुत बधाई देता हूं।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि “इसके (महिला आरक्षण बिल) राह में तरह-तरह की बाधाएं थी लेकिन जब नीयत पवित्र होती है, प्रयासों में पारदर्शिता होती है तो परेशानियों को भी पार करके भी परिणाम लाती है।”

उन्होंने आगे कहा कि “नारी शक्ति वंदन अधिनियम कोई सामान्य कानून नहीं है। ये नए भारत की नई लोकतांत्रिक प्रतिबद्धता का उद्घोष है। ये अमृतकाल में सबके प्रयास से विकसित भारत के निर्माण की तरफ बहुत बड़ा और मजबूत कदम है‌‌।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि “नारी शक्ति वंदन अधिनियम का दोनों सदनों से पास होना, इस बात का भी साक्षी है कि जब पूर्ण बहुमत वाली स्थिर सरकार होती है, तो देश कैसे बड़े फैसले लेता है, बड़े पड़ावों को पार करता है।”

उन्होंने कहा कि “इसके पहले जब भी ये बिल (महिला आरक्षण बिल)संसद में आया तो लीपा-पोती हुई। सिर्फ नाम दर्ज कराए गए लेकिन निष्ठापूर्वक कभी प्रयास नहीं हुआ। कल सब लोगों ने वोट तो दिया लेकिन उन्हें इस बात से तकलीफ थी कि ‘नारी शक्ति वंदन’ शब्द क्यों लाया गया है, क्या देश की महिलाओं को वंदन नहीं किया जाना चाहिए? इस कानून ने साबित किया है कि देश को आगे ले जाने के लिए पूर्ण बहुमत वाली सरकार बहुत आवश्यक है।”

बता दें कि इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और कई अन्य नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहें।।