बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के बयान पर मचा बवाल, आप समेत कांग्रेस ने बीजेपी पर जमकर बोला हमला

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (22 सितंबर 2023): बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के विवादित बयान पर हंगामा शुरू हो गया है। रमेश बिधूड़ी के विवादित बयान को लेकर आम आदमी पार्टी, कांग्रेस समेत अन्य पार्टियां भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साध रही है। साथ ही लोकसभा स्पीकर से रमेश बिधूड़ी पर कार्रवाई की मांग की है। हालांकि विवाद बढ़ने पर लोकसभा के रिकॉर्ड से रमेश बिधूड़ी के बयान से विवादित हिस्सा को हटा दिया गया है।

दरअसल, बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने संसद के विशेष सत्र के चौथे दिन यानी गुरुवार को लोकसभा में चंद्रयान-3 की सफलता पर बोल रहे थे। इस दौरान बहुजन समाजवादी पार्टी के सांसद दानिश अली ने कोई टिप्पणी की। इस पर बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी भड़क गए और उन्होंने लोकसभा में दानिश अली के खिलाफ अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल किया। हालांकि विवाद बढ़ने पर लोकसभा के रिकॉर्ड से रमेश बिधूड़ी के बयान से विवादित हिस्सा को हटा दिया गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के बयान पर संज्ञान लिया है। साथ ही लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने रमेश बिधूडी को चेतावनी दी है और कहा कि पुनरावृत्ति होने पर सख्त कार्रवाई होगी।

आम आदमी पार्टी ने एक्स पर बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी का वीडियो शेयर करते हुए भारतीय जनता पार्टी को घेरा है। आम आदमी पार्टी ने कहा कि संसद के इतिहास का सबसे काला दिन! ओए भड़वे, ओए उग्रवादी, कटुवे, आतंकवादी, ये मुल्ला आतंकवादी है, बाहर देखूँगा इस मुल्ले को। भरी संसद में स्पीकर के सामने BJP दिल्ली के सांसद, एक अन्य मुस्लिम सांसद को इन शब्दों से पुकार रहे है। क्या यही संस्कार है भाजपा के?

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक्स पर ट्वीट कर बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी की सदन की कार्यवाही से हटाने की मांग किया है। उन्होंने ट्वीट में कहा है कि “भारत के प्रधानमंत्री के बारे में ऐसी घटिया भाषा का प्रयोग आज तक किसी ने नही किया। बिधुरी का ये वक्तव्य सदन की कार्यवाही से हटाया जाय।”

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार गुप्ता ने भारतीय जनता पार्टी पर सवाल उठाते हुए ट्वीट कर कहा कि “भाजपा के इस सांसद ने लोकतंत्र के मंदिर को कलंकित करने का काम किया है। संसद में स्पीकर के सामने दिल्ली भाजपा का ये सांसद, एक अन्य मुस्लिम सांसद को “मुल्ला आतंकवादी” कह रहा है लेकिन स्पीकर चुप है। संजय सिंह और राघव चड्ढा को बिना किसी कारण सस्पेंड कर देने वाले स्पीकर क्या भाजपा सांसद पर एक्शन लेने की हिम्मत करेंगे?”

कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा कि “उन्होंने(रमेश बिधुड़ी) दानिश अली जी को जो कहा है वह अत्यंत निंदनीय है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने माफी मांगी है जो अपर्याप्त है। ऐसी भाषा का इस्तेमाल सदन के अंदर या बाहर नहीं होना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं नए संसद भवन की शुरूआत नारी शक्ति से हुई है लेकिन इसकी शुरूआत को रमेश बधूड़ी से हुई है। यह रमेश बिधूड़ी नहीं बल्कि भाजपा पार्टी की सोच है। हमारी मांग है कि रमेश बिधूड़ी की सदस्यता रद्द की जानी चाहिए।”

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने ट्वीट कर कहा कि “उग्रवादी, कटुआ, भड़वा, मुल्ला आतंकवादी लोक सभा में भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने बसपा सांसद दानिश अली को इन नामों से पुकारा देश के सदन में।”