बीजेपी सांसद के बयान पर मचा बवाल, बसपा सांसद दानिश अली ने लोकसभा स्पीकर को लिखा पत्र

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (22 सितंबर 2023): बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के लोकसभा में दिए गए भाषण को लेकर बहुजन समाज पार्टी के दानिश अली ने शुक्रवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर कारवाई की मांग की है। उन्होंने यह भी कहा है कि मामले को त्वरित कार्रवाई के लिए लोकसभा की विशेषाधिकार समिति के पास भेजा जाए।

सांसद दानिश अली ने अपने पत्र में कहा है, “मैं आपको “चंद्रयान की सफलता” पर चर्चा के दौरान भाजपा के एक सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा लोकसभा में दिए गए भाषण के संबंध में गहरी पीड़ा के साथ लिख रहा हूं। अपने भाषण के दौरान उन्होंने मेरे खिलाफ बेहद गंदे, अपमानजनक शब्द कहे जो लोकसभा के रिकॉर्ड का हिस्सा हैं। उन्होंने मेरे खिलाफ जो शब्द कहे उनमें ‘भड़वा’ (दलाल), ‘कटवा’ (खतना किया हुआ), ‘मुल्ला उग्रवादी’ (मुस्लिम आतंकवादी) ‘आतंकवादी’ (आतंकवादी) आदि शामिल थे।”

सांसद दानिश अली ने कहा हैं, “यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है और तथ्य यह है कि अध्यक्ष के रूप में आपके नेतृत्व में यह नए संसद भवन में हुआ है, इस महान राष्ट्र के एक अल्पसंख्यक सदस्य और एक निर्वाचित संसद सदस्य के रूप में मेरे लिए भी वास्तव में हृदय विदारक है। इसलिए मैं यह नोटिस लोकसभा की प्रक्रिया और कामकाज के संचालन के नियमों के नियम 222, 226, 227 और अध्यक्ष के निर्देश के तहत सांसद रमेश बिधूड़ी के खिलाफ देने का इरादा रखता हूं।”

सांसद दानिश अली ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से अपील करते हुए कहा कि “मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि कृपया इस मामले को जांच, जांच और रिपोर्ट के लिए लोकसभा में प्रक्रिया और कार्य संचालन के नियमों के नियम 227 के तहत विशेषाधिकार समिति को भेजें। चूँकि किसी अनुभवी सदस्य को अनुशासित करने का यही एकमात्र तरीका है ताकि हमारे देश का माहौल और खराब न हो। मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि इस मामले की जांच का आदेश देने की कृपा करें।”