अनुसूचित जाति को लेकर मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान पर केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण का जवाब, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क,

नई दिल्ली, (19 सितंबर 2023): संसद के विशेष सत्र का आज यानी मंगलवार को दूसरा दिन है। केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने महिला आरक्षण बिल को आज लोकसभा में पेश कर दिया है। इस बिल के चर्चा के दौरान राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बीच जमकर नोंकझोंक हुई हैं।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि “अनुसूचित जाति की महिलाओं की साक्षरता दर कम है और यही कारण है कि राजनीतिक दलों को कमजोर महिलाओं को चुनने की आदत है और वे उन लोगों को नहीं चुनते जो शिक्षित हैं और लड़ सकती हैं।”

मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि “हम विपक्ष के नेता का सम्मान करते हैं लेकिन यह व्यापक बयान देना कि सभी पार्टियाँ उन महिलाओं को चुनती हैं जो प्रभावी नहीं हैं, बिल्कुल अस्वीकार्य है। प्रधानमंत्री जी, हम सभी को हमारी पार्टी ने सशक्त बनाया है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू एक सशक्त महिला हैं।”

तो वहीं विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा‌ कि ”पिछड़े, एसटी की महिलाओं को ऐसे मौके नहीं मिलते जो उन्हें मिल रहे हैं, हम ये कह रहे हैं।”