महिला आरक्षण बिल को लेकर AAP ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- ‘महिलाओं को बेवकूफ बनाने वाला बिल है’

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (19 सितंबर 2023): महिला आरक्षण बिल मंगलवार को लोकसभा में पेश किया गया है। केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने इस बिल को पेश किया है। इस बिल का नाम ‘नारी शक्ति वंदन अधिनियम’ दिया गया है। इस बिल के लोकसभा में पेश होने के बाद आम आदमी पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। साथ ही आम आदमी पार्टी ने इस बिल को महिलाओं को बेवकूफ बनाने वाला बिल करार दिया है और उन्होंने मांग किया है कि डीलिमिटेशन और सेंसस का इंतज़ार ना करके महिलाओं का आरक्षण 2024 के चुनाव से ही किया जाएं।

आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को एक्स पर ट्वीट कर कहा है कि “देश की जनता को कैसे ठगा जाता है, ये कोई मोदी जी से सीखें।” आम आदमी पार्टी ने कहा कि “महिला बेवकूफ बनाओ बिल का सारा खेल समझिए। मोदी जी ने आज संसद में महिला आरक्षण बिल तो पेश करवा दिया मगर। आने वाले चुनावों में महिलाओं को आरक्षण नहीं मिलने वाला।”

उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि “अब आप पूछेंगे तो किन चुनावों से आरक्षण मिलना शुरू होगा? ये बात मोदी जी ने बताने से साफ़ इंकार कर दिया है। मोदी जी की नियत साफ़ है कि “झूठ बोलो, बार बार झूठ बोलो, जितना बोल सकते हो उतना झूठ बोलो”

आम आदमी पार्टी ने आगे जवाब देते हुए कहा कि “जब तक नई जनगणना और परिसीमन नहीं होता तब तक कोई आरक्षण नहीं मिलने वाला। ये मत पूछना, जनगणना और परिसीमन कब तक होगा क्योंकि इसका जवाब किसी को नहीं पता।”

आप ने कहा कि “मोदी जी का नारा है: “महिला आरक्षण लाएंगे पर तारीख नहीं बताएंगे” ना महिलाओं को इन चुनावों में आरक्षण देंगे। ना आरक्षण कब से मिलेगा इस बात का कोई जवाब देंगे।”

आम आदमी पार्टी ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि “अगर नीयत होती तो 2024 चुनाव में ही लोक सभा में 1/3 सीटें महिलाओं को दे देते। BJP बृजभूषण की पार्टी है, महिला विरोधी पार्टी है, इन्हें महिलाओं के कल्याण (Well Being) में कोई रुचि नहीं।”

आम आदमी पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग करते हुए कहा कि “हमारी प्रधानमंत्री मोदी से मांग है कि डीलिमिटेशन और सेंसस का इंतज़ार ना करके महिलाओं का आरक्षण 2024 के चुनाव से ही किया जाएं।”