‘दल मिल गए, दिल मिलना अब भी बाकी है’, INDIA गठबंधन सदस्य क्या कहते प्रधानमंत्री उम्मीदवार के बारे में ?

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (18 सितंबर 2023): मोदी सरकार के विजयरथ रोकने के लिए विपक्षी पार्टियां जोर-शोर से तैयारियों में जुटी हैं। INDIA गठबंधन कर विपक्षी पार्टियां NDA को टक्कर देने का प्लान तैयार कर रही है। लेकिन विपक्ष के सामने अब भी कई चुनौतियां हैं। कभी आपसी खटास बाहर आ जाती है तो कभी पीएम के उम्मीदवार को लेकर अलग-अलग बयान आते हैं। यही कारण है कि राजनीतिक गलियारों में सवाल उठने लगे हैं कि आखिर INDIA गठबंधन में कितने पीएम चेहरे हैं। कोई राहुल गांधी को इस पद के लिए आगे कर रहा है तो कोई बिहार सीएम नीतीश कुमार को विपक्ष के प्रधानमंत्री चेहरे का उम्मीदवार बता रहा है।

जनता दल यूनाइटेड के विधायक पंकज मिश्रा ने कहा कि नीतीश कुमार देश के अगले प्रधानमंत्री हैं साथ ही कहा की पूरा देश नीतीश कुमार के ऊपर टकटकी लगा कर देख रहा है।

आम आदमी पार्टी की नेता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि मैं चाहती हूं कि अरविंद केजरीवल प्रधानमंत्री के उम्मीदवार बने ।

समाजवादी पार्टी की जूही सिंह ने कहा कि अखिलेश यादव में ये काबिलियत है की अगर वो प्रधानमंत्री बनेंगे तो गठबंधन और इंडिया के लिए अच्छा होगा ।

जनता दल यूनाइटेड के नेता के सी त्यागी ने कहा कि कुमार प्रधानमंत्री पद और संयोजन के पद के लिए सारी योग्यताएं रखते हैं जो होनी चाहिए।

शिवसेना नेत्री प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि प्रधानमंत्री उद्धव ठाकरे को बनना चाहिए ।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि 2024 में राहुल गांधी को प्रधानमंत्री का कैंडिडेट बनना चहिए और उसके नेतृत्व में लड़ना चाहिए।

तृणमूल कांग्रेस की नेता शताब्दी राय ने कहा कि मैं चाहती हूं कि हमारे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ही प्रधानमंत्री पद के लिए उम्मीदवार बने।

अब ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि आखिर इंडिया गठबंधन का पीएम उम्मीदवार कौन होगा?