‘मैं पत्रकारों का समर्थन करता हूं’: INDIA गठबंधन द्वारा पत्रकारों के बहिष्कार के बाद बोले नीतीश कुमार

रंजन अभिषेक
टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (17 सितंबर 2023): आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी शंखनाद हो चुका है। चुनावी संग्राम में हिस्सा लेने के लिए सियासी दलों ने कमर कस ली है। एक लंबे समय के बाद विपक्ष एक पटल पर आकर एनडीए गठबंधन को रोकने का प्रयास कर रही है। लेकिन यह सब इतना आसान नहीं है। अब भी विपक्ष के कई प्रमुख दलों के नेताओं के बयान में वो आपसी समन्वय का अभाव दिखता है। हालिया उदाहरण बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ही ले लीजिए। I.N.D.I.A गठबंधन द्वारा पत्रकारों को बैन करने के निर्णय पर जब मीडिया ने नीतीश कुमार से सवाल किया तो उन्होंने कहा कि मुझे इस फैसले के विषय में कोई जानकारी नहीं थी। इससे तो यही स्पष्ट होता है कि ‘दल मिले हैं, दिल नहीं।’

I.N.D.I.A का फैसला और नीतीश कुमार बेखबर

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा कि वह पत्रकारों के समर्थन में हैं और सभी के अपने अधिकार हैं। नीतीश कुमार की यह टिप्पणी इंडिया गठबंधन द्वारा 14 पत्रकारों के बहिष्कार करने के निर्णय के बाद आई है। नीतीश कुमार की पार्टी जदयू भी इंडिया गठबंधन का हिस्सा है।

नीतीश कुमार ने कहा कि उन्हें इंडिया गठबंधन द्वारा पत्रकारों के बहिष्कार के बारे में कोई जानकारी नहीं थी।

नीतीश कुमार का बयान

मीडिया से बात करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि, “मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है… मैं पत्रकारों के समर्थन में हूं। जब सभी को पूर्ण स्वतंत्रता मिलेगी, तो पत्रकार वही लिखेंगे जो उन्हें पसंद है। क्या वे नियंत्रित हैं? क्या मैने कभी ऐसा किया है? उनके पास अधिकार है, मैं किसी के खिलाफ नहीं हूं।”

उन्होंने कहा कि “फिलहाल जो लोग केंद्र में हैं,उन्होंने कुछ लोगों को नियंत्रित किया है…जो लोग हमारे साथ हैं उन्हें लगा होगा कि कुछ हो रहा है, हालाकि मैं किसी के खिलाफ नहीं हूं।”