दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस लाइन के उद्घाटन पर केजरीवाल को नहीं बुलाने पर मचा बवाल, AAP नेताओं ने पीएम मोदी को घेरा

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (17 सितंबर 2023): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी रविवार को द्वारका सेक्टर-21 से यशोभूमि द्वारका सेक्टर-25 तक दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस लाइन के विस्तार का उद्घाटन किया है। लेकिन दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस लाइन के विस्तार के उद्घाटन समारोह में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को न्योता नहीं देने पर बवाल मच गया है और आम आदमी पार्टी के नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साध रहे हैं।

इस मामले में आप मंत्री सौरभ भारद्वाज ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि “अभी एक हफ्ते पहले पीएम मोदी ने विश्व नेताओं के सामने कहा था ‘वसुधैव कुटुंबकम’ जिसका अर्थ है विश्व एक परिवार‌। और अब अपने ही देश में, आप तीन बार के निर्वाचित मुख्यमंत्री को मेट्रो के उद्घाटन के लिए आमंत्रित नहीं करते हैं।”

दिल्ली की शिक्षा मंत्री आप नेता आतिशी ने कहा कि “दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन शुरू से ही केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार का ज्वाइंट वेंचर है। दोनों सरकारों का इसमें 50-50 का आर्थिक योगदान रहा है। बहुत दुखद है कि आज जब मोदीजी एक 2 km की मेट्रो लाइन का उद्घाटन करते है, तो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बुलाते तक नहीं है। पीएम द्वारा एक छोटे से मेट्रो लाइन के उद्घाटन के लिए भी ऐसी घटिया राजनीति क्यों? खुद को दुनिया का सबसे बड़ा नेता कहने वाले, सबसे बड़ी पार्टी के लीडर मोदीजी ने आज छोटापन दिखा दिया है। ये प्रधानमंत्री के पद को शोभा नहीं देता। मोदीजी, आप पूरे देश के प्रधानमंत्री है या सिर्फ भाजपा के?”

तो वहीं आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि “मोदी जी आपने राजनीति की न्यूनतम मर्यादा भी समाप्त कर दी है जिस दिल्ली मेट्रो में 50 % पैसा दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने लगाया है उसके उद्घाटन समारोह में दिल्ली के CM को आमंत्रित न करना आपकी दुर्भावना भरी सोच को उजागर करता है। अरविंद केजरीवाल से इतनी नफ़रत करके क्या हासिल कर लोगे मोदी जी?”