पीएम मोदी के जन्मदिन पर पक्ष-विपक्ष के नेताओं ने ऐसे दी बधाई, किसी ने की तारीफ तो किसी ने दिए सुझाव

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (17 सितंबर 2023): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 73 वां जन्मदिन है। उनके जन्मदिन के मौके पर देश और दुनिया भर के तमाम नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ढेर सारी शुभकामनाएं और बधाई दे रहे है। तो वहीं उनके जन्मदिन के मौके पर सत्ता पक्ष और विपक्ष पक्ष के नेताओं ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है।

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि “मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि प्रधानमंत्री मोदी को लंबी आयु और अच्छा स्वास्थ्य प्रदान करें। गरीबों को बिना भ्रष्टाचार के सीधे योजनाओं का लाभ प्रधानमंत्री मोदी ने पहुंचाया है। लोगों की सेवा ऐसे ही आगे करने के लिए भगवान उन्हें बल दे। मैं उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं देता हूं।”

उत्तर प्रदेश CM योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर उनके जीवन पर आधारित प्रदर्शनी का दौरा किया। उन्होंने कहा कि “उनके दीर्घ जीवन की कामना करते हैं। ये हम सब का सौभाग्य है कि देश की संसद में प्रधानमंत्री मोदी उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हैं। पिछले 9 साल में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में 140 करोड़ की आबादी ने एक नए भारत को उभरते हुए और आगे बढ़ते हुए देखा है।”

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएँ दी है। उन्होंने एक्स पर कहा है कि “भारत के यशस्वी एवं कर्मयोगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएँ। उन्होंने भारत को न केवल नई पहचान दी है बल्कि संपूर्ण विश्व में उसका मान भी बढ़ाया है। लोक कल्याण और गरीब कल्याण के प्रति पूरी तरह प्रतिबद्ध मोदीजी ने भारत को विकास की नई बुलंदियों तक पहुँचाया है। उनके नेतृत्व में भारत उत्तरोत्तर प्रगति करता रहे और वे ऐसे ही माँ भारती की सेवा करते रहें। मैं उनके उत्तम स्वास्थ्य की और दीर्घायु होने की ईश्वर से कामना करता हूँ।”

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन की बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है, “हैप्पी बर्थडे मोदी जी! हर भारतीय के दिल में बसने वाले एक अद्भुत नेता नरेंद्र मोदी।”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई दी है। उन्होंने एक्स पर लिखा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन मुबारक हो।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके 73वें जन्मदिन पर सुझाव देते हुए राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने कहा कि “मेरा यही संदेश है कि सनातनी बनें।”

फारुख़ अब्दुल्ला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने कहा कि “मैं प्रधानमंत्री को मुबारकबाद देता हूं, उनकी लंबी उम्र हो।”

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए तंज कसा है। उन्होंने कहा कि “वह इस जन्मदिन को प्रधानमंत्री के रूप में मना सकते हैं, मैं उनके स्वास्थ्य और खुशी की कामना करता हूं। लेकिन अगला जन्मदिन वह पूर्व प्रधानमंत्री के रूप में मनाएंगे।”

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि “हमारे देश के प्रधानमंत्री हैं, उनके जन्मदिन पर हम हार्दिक बधाई देते हैं। हमारी शुभकामनाएं उनके साथ हैं।”