‘सनातन’ के सहारे तीसरी बार सत्ता की गद्दी पर विराजमान होंगे पीएम मोदी

रंजन अभिषेक
टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (16 सितंबर 2023): 2024 में होनेवाले देश के सबसे बड़े सियासी संग्राम को लेकर पूरे देश में गहमागहमी का माहौल है। राजनीतिक दलों में नेताओं के पाला बदलने, एक दूसरे पर बयानी प्रहार करने का दौर जारी है।

इस सियासी गहमागहमी के बीच पीएम मोदी को सत्ता की गद्दी पर तीसरी बार पहुंचने के लिए हथियार मिल गया है। पीएम मोदी ‘सनातन’ के सहारे एकबार फिर होंगे सत्ता पर काबिज।

विपक्ष की बयानबाजी पड़ा महंगा

विपक्ष एकबार फिर अपने ही बयानों में उलझता नजर आ रहा है। यह कोई पहली बार नहीं है जब विपक्ष पर उसके स्वयं के बयानों का ग्रहण लगा है।

गौरतलब है कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी देशभर में ‘गुजरात मॉडल’ लेकर आए थे। पीएम की बड़ी जीत गुजरात मॉडल की कामयाबी पर मुहर लगाती है। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष के बयानों के बाद ‘चौकीदार चोर है’ बनाम ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान ने जोड़ पकड़ी और पीएम मोदी को दूसरी बार इस चुनाव में भी बंपर कामयाबी हाथ लगी। और अब तीसरी बार जब विपक्ष के कई नेता ‘सनातन विरोधी’ बयान दे रहे हैं, सनातन धर्म पर टीका टिप्पणी कर रहे हैं। तो वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी ‘सनातन धर्म की रक्षा’ की बात कर रही है।

इन बयानों से यह स्पष्ट है कि आगामी लोकसभा चुनाव में ‘सनातन विरोध’ बनाम ‘सनातन धर्म की रक्षा’ एक प्रमुख मुद्दा होने वाला है। और यह कहना भी अतिशयोक्ति नहीं है कि पीएम मोदी को तीसरी बार सत्ता की गद्दी पर काबिज होने का हथियार मिल गया है।।