I.N.D.I.A समन्वय समिति की बैठक से ठीक पहले सीटों के बंटवारे को लेकर AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने क्या कहा?

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (13 सितंबर 2023): विपक्षी गठबंधन इंडिया के समन्वय समिति की आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पहली बैठक होने जा रही है। उम्मीद जताई जा रही है कि इस बैठक में सीट बंटवारे, प्रधानमंत्री पद और अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी। वहीं बैठक से पहले समन्वय समिति की बैठक और गठबंधन सहयोगियों के बीच सीट बंटवारे पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज की प्रतिक्रिया सामने आई है।

आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि “यह देश के लिए एक बड़ा मामला है कि 12 राज्यों में शासन करने वाले बड़े विपक्षी दल लगातार बैठकें कर रहे हैं। उनके बीच दरार पैदा करने के कई प्रयास किए गए, लेकिन वे सकारात्मक रूप से एक उद्देश्य के साथ एक साथ हैं। भारत में एक ऐसी सरकार बनाएं जो गरीबों के कल्याण के लिए काम करेगी। मुझे लगता है कि सभी पार्टियां एक फॉर्मूला लेकर आएंगी और उसके आधार पर, या पूर्व अनुभव के आधार पर सीटों का बंटवारा होगा।”

आपको बता दें कि इंडिया गठबंधन की 14 सदस्यीय समन्वय समिति में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता शरद पवार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अलावा केसी वेणुगोपाल (कांग्रेस) , हेमंत सोरेन (झामुमो), संजय राउत (शिवसेना यूबीटी), टीअर बालू (द्रमुक), राघव चड्ढा (आप), तेजस्वी यादव (राजद), महबूबा मुफ्ती (पीडीपी), जावेद अली खान (सपा), डी राजा (भाकपा), ललन सिंह (जदयू), उमर अब्दुल्ला (नेशनल कॉन्फ्रेंस) और माकपा के एक नेता को शामिल किया गया है।