दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने गुजरात के मुख्यमंत्री के इस काम की तारीफ की, कहा- हमसे ही सीखा है

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (13 सितंबर 2023): गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल द्वारा शहीद के परिवार को 1 करोड़ रुपए की मुआवजा देने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल की तारीफ की है। साथ ही अरविंद केजरीवाल ने क्रेडिट लेते हुए कहा कि ये अच्छी बात है कि दिल्ली और पंजाब से सीखकर अब दूसरे राज्य भी हमारे शहीदों के परिवार का ध्यान रख रहे हैं।

दरअसल गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने पिछले महीने जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान जान गंवाने वाले सिगमन महिपाल सिंह वाला के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की और उन्हें 1 करोड़ रुपए का मुआवजा दिया। तो वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को एक्स पर न्यूज़ एजेंसी एएनआई का वीडियो शेयर करते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल की तारीफ की और इसे अच्छा कदम बताया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा है, “ये अच्छी बात है कि दिल्ली और पंजाब से सीखकर अब दूसरे राज्य भी हमारे शहीदों के परिवार का ध्यान रख रहे हैं। ये हम सभी सरकारों का फ़र्ज़ है। हर राज्य को ये करना चाहिए, केंद्र सरकार को भी करना चाहिए। महिपाल सिंह जी की अमर शहादत को मैं नमन करता हूँ।”

तो वहीं आम आदमी पार्टी ने एक्स पर ट्वीट कर कहा कि “कहा था ना राजनीति करने नहीं, बदलने आए हैं। आज गुजरात सरकार भी केजरीवाल के दिखाए रास्ते पर चलने को मजबूर है। अच्छी बात है, देश की सभी सरकारों को एक दूसरे से सीख लेनी चाहिए। देश की केंद्र सरकार और बाकी राज्य सरकारों को शहीद जवानों के परिवारजनों को 1 करोड़ की सम्मान राशि देनी चाहिए।”