दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल का दावा-दिल्ली में सबसे कम महंगाई

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (13 सितंबर 2023): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि हमेशा की तरह सबसे कम महंगाई दिल्ली में है। उन्होंने एक्स पर एक अखबार की न्यूज़ को शेयर करते हुए ये दावा किया है। इस न्यूज़ के मुताबिक, अगस्त महीने में दिल्ली में सबसे कम महंगाई दर्ज की गई है। जबकि राजस्थान में सबसे ज्यादा महंगाई दर्ज की गई है।

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है, “हमेशा की तरह फिर से आँकड़ों में सबसे कम महंगाई दिल्ली में है। दिल्ली सरकार की फ्री शिक्षा, फ्री इलाज, फ्री महिलाओं के लिए यातायात, फ्री पानी, फ्री बिजली, फ्री तीर्थ यात्रा और ईमानदार सरकार ने दिल्ली वालों को ज़बर्दस्त राहत पहुँचाई है।”

तो वहीं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने ट्वीट कर दिल्ली में सबसे कम महंगाई के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का धन्यवाद किया है और भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट में कहा है कि “दिल्ली में महंगाई सबसे कम, अरविंद केजरीवाल जी को धन्यवाद। जो कहते थे इनको सरकार चलाना नहीं आता, आज वो भी तारीफ़ करते हैं।”

बता दें कि न्यूज़ में जारी आंकड़ों के मुताबिक, अगस्त महीने में दिल्ली में महंगाई की दर 3.1 फीसदी है। तो वहीं असम में 4.01 फीसदी, पश्चिम बंगाल में 4.79 फीसदी, जम्मू और कश्मीर में 5.45 फीसदी, छत्तीसगढ़ में 5.52 फीसदी, झारखंड में 7.91 फीसदी, ओडिशा में 8.23 फीसदी, तेलंगाना में 8.27 फीसदी, हरियाणा में 8.27 फीसदी और राजस्थान में 8.6 फीसदी है।