दुनिया में भारत की पहचान महात्मा गांधी से है, गोडसे से नही: AAP सांसद संजय सिंह

AAP Sanjay Singh

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (10 सितंबर 2023): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में G20 शिखर सम्मेलन की शुरुआत 9 सितंबर से हो चुकी है। वहीं आज जी20 शिखर सम्मेलन का दूसरा और आखिरी दिन है। जी20 शिखर सम्मेलन के दूसरे दिन राष्ट्राध्यक्षों और अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के प्रमुखों ने दिल्ली के राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी और पुष्पांजलि अर्पित की। राष्ट्राध्यक्षों और अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के प्रमुखों के द्वारा महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने पर आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है।

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि पूरी दुनिया में भारत की पहचान महात्मा गांधी से है, गोडसे से नहीं है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है, “दुनिया के दिग्गज नेताओं का गाँधी को नमन। पूरी दुनिया में भारत की पहचान गाँधी से है, गोडसे से नही।”

तो वहीं आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने एक्स पर ट्वीट कर कहा है, “गांधी फिर जीत गये, गोडसे फिर हार गया।”

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, यूके के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो, पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना के प्रधानमंत्री ली कियांग, रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव, अन्य राष्ट्राध्यक्षों और अंतरराष्ट्रीय संगठनों के प्रमुखों ने दिल्ली के राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए एक मिनट का मौन रखा और पुष्पांजलि अर्पित की।।