ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक के अक्षरधाम मंदिर में पूजा करने पर क्या बोले मंदिर के निदेशक

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (10 सितंबर 2023): ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक रविवार सुबह अक्षरधाम मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की। ऋषि सुनक के साथ उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति भी थीं। अक्षरधाम मंदिर के निदेशक ज्योतिंद्र दवे ने ऋषि सुनक को मंदिर घुमाया और एक मॉडल भी भेंट किया।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक द्वारा अक्षरधाम मंदिर में पूजा करने पर मंदिर निदेशक ज्योतिंद्र दवे ने बताया कि “उन्होंने काफी देर तक पूजा की और जो उनके साथ थे वे कह रहे थे कि हमारे पास समय कम हैं लेकिन हम उनको कैसे रोक सकते थे? उन्होंने श्रद्धा के साथ पूजा की… हमने उनको अक्षरधाम मंदिर दिखाया और एक मॉडल भी दिया जिससे उनको मंदिर याद रहे। उनके साथ उनकी पत्नी भी थीं जिनको हमने उपहार भी दिए। वे एकदम श्रद्धावान इंसान हैं।”

UK के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक द्वारा कहे गए ‘आई एम ए प्राउड हिंदू (मुझे हिंदू होने पर गर्व है)’ के सवाल पर अक्षरधाम मंदिर के निदेशक ज्योतिंद्र दवे ने कहा कि “यह एक दम सच बात है। हमने जो आज देखा वह एक दम पूर्ण रूप से सच बात है। उनकी आंखों, क्रियाओं में जो प्रेम, भक्ति थी वह सच में एक भक्त की थी। एक राजकीय नेता की नहीं थी। एक प्रधानमंत्री की नहीं थी।”