G20 शिखर सम्मेलन: मेहमानों के स्वागत के लिए लगाए गए 2200 खास पेड़, जानें क्या है इसकी खासियत

IECC Complex

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (08 सितंबर 2023): देश की राजधानी दिल्ली में 9 और 10 सितंबर को जी20 शिखर सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। इसके लिए राजधानी दिल्ली को दुल्हन की तरह सजाया गया है। इस सम्मेलन में शामिल होने के लिए विश्व नेताओं का दिल्ली आगमन शुरू हो गया है। इस बीच दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने एक्स पर ट्वीट कर कहा है कि गेंदे के फूलों की माला से सुसज्जित 2200 पेड़ जी20 शिखर सम्मेलन में आये अतिथियों के स्वागत करने के लिए तैयार है।

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने ट्वीट में कहा है कि “गेंदे के फूलों की माला से सुसज्जित 2200 पेड़ वायुसेना स्टेशन, पालम से ले कर राज घाट तक की विभिन्न सड़कों पर G20 शिखर सम्मेलन में आये माननीय अतिथियों का स्वागत करेंगे। दिल्ली की धरती पर उतरते ही मेहमानों के माल्यार्पण के पश्चात, माला पहने ये पेड़ अद्भुत भारतीय आतिथ्य की मिसाल हैं।”

बता दें कि भारत 9-10 सितंबर को राष्ट्रीय राजधानी में नवनिर्मित भारत मंडपम में जी20 नेताओं के शिखर सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है। शिखर सम्मेलन में यूरोपीय संघ के 30 से अधिक राष्ट्राध्यक्ष और शीर्ष अधिकारी और आमंत्रित अतिथि देशों और 14 अंतरराष्ट्रीय संगठनों के प्रमुख भाग ले रहे हैं