बीजेपी सांसद ने दिल्ली वासियों से की अपील, व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने में प्रशासन का करें सहयोग

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (08 सितंबर 2023): देश की राजधानी दिल्ली में 9 और 10 सितंबर को जी20 शिखर सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। इसके लिए राजधानी दिल्ली को दुल्हन की तरह सजाया गया है। इस सम्मेलन में भाग लेने के लिए विश्व के कई नेताओं का दिल्ली आगमन शुरू हो गया है। इस बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री और चांदनी चौक से बीजेपी सांसद डॉ. हर्षवर्धने ने एक्स पर ट्वीट कर G-20 इंडिया के सफल आयोजन के लिए दिल्ली वासियों से अपील किया है वे व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने में प्रशासन का सहयोग दें।

बीजेपी सांसद डॉ. हर्षवर्धन ने ट्वीट में लिखा है, “आज से शुरू होगा नए भारत का एक नया अध्याय। जी20 इंडिया के सफल आयोजन के लिए सभी प्रदेशवासियों से मेरा आग्रह रहेगा कि वे व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने में प्रशासन का सहयोग दें। इस वैश्विक आयोजन में हम जैसी छाप विश्व के सामने छोड़ेंगे, वही हमारी छवि विश्वभर में जाएगी। अतिथि देवो भवः वाली संस्कृति का देश उन्हें अपनी संस्कृति दर्शन के लिए तैयार है।”

आपको बता दें कि भारत 9-10 सितंबर को प्रगति मैदान, नई दिल्ली में नवनिर्मित भारत मंडपम कन्वेंशन सेंटर में जी20 लीडर्स शिखर सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है। जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए विश्व नेताओं का भारत आना शुरू हो गया है। अब तक, मॉरीशस के प्रधानमंत्री अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बर्टो एंजेल फर्नांडीज, विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) के महानिदेशक नगोजी ओकोन्जो-इवेला, यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष चार्ल्स मिशेल, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जुगनौथ, नाइजीरिया के राष्ट्रपति बोला अहमद टीनुबू और कई अन्य नेता पहुंच चुके हैं।