सफदरजंग अस्पताल में डॉक्टर से नाराज मरीज ने पेचकस से किया हमला, जानें पूरा मामला

Safdarjung Hospital

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (07 सितंबर 2023): सफदरजंग अस्पताल के आर्थोपेडिक विभाग में काम करने वाले 26 वर्षीय डॉक्टर पर एक मरीज ने पेचकस से हमला कर दिया। हमले में उसकी गर्दन, पेट और उंगली में चोट आई हैं। पुलिस ने बताया कि सोमवार को डॉक्टर पर मरीज ने तब हमला किया जब उन्होंने उसे अपने बांह में लगे कैनुला को निकालने के लिए नर्स की मदद लेने को कहा था।

पीड़ित डॉक्टर की पहचान राहुल कालेवा के रूप में हुई है। पीड़ित डॉक्टर ने बताया कि घटना के समय वह काफी व्यस्त था और मरीज ने जल्द कैनुला निकालने की मांग की। कैनुला निकालने से मना करने पर मरीज ने उनपर हमला कर दिया। पीड़ित डॉक्टर को एक सहकर्मी ने बचाया जिसके बाद सुरक्षा गार्डों ने मरीज को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। मरीज पर हत्या के प्रयास और सरकारी काम के पालन में जानबूझकर बाधा पैदा करते हुए एक लोक सेवक पर हमला करने का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि डॉक्टर की शिकायत पर सफदरजंग एन्क्लेव पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 307, 186, 353 और 333 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

एफआईआर के अनुसार, डॉक्टर ने बताया कि वह मूल रूप से गुजरात का रहने वाला है और वह अपने दोस्तों के साथ दक्षिण दिल्ली के हौज खास में किराए के मकान में रहता है। कलेवा सफदरजंग अस्पताल के ऑर्थोपेडिक विभाग में काम करता है। चार सितंबर को उनकी ड्यूटी आपातकालीन विभाग में थी। दोपहर करीब एक बजे एक मरीज इलाज के लिए अस्पताल आया। कुछ मिनट बाद, मरीज, जिसका नाम एफआईआर में नहीं लिखा गया है, वो डॉक्टर के पास पहुंचा और उससे अपनी बांह से कैनुला हटाने के लिए कहा। जैसे ही डॉक्टर ने उसे नर्सिंग स्टाफ से कैनुला निकलवाने के लिए कहा तो मरीज हिंसक हो गया और उनके साथ गाली- गलौज और हाथापाई करने लगा। मरीज ने पेचकस जैसी दिखने वाली एक चीज निकाली और डॉक्टर को धमकी देते हुए कहा कि वह उसे मार डालेगा।

मरीज ने जान से मारने की नीयत से डॉक्टर की गर्दन और पेट पर हमला कर दिया। मारपीट में डॉक्टर के दाहिने हाथ की दो अंगुलियों में चोट लग गई। सिद्धार्थ नाम के एक साथी डॉक्टर ने हस्तक्षेप किया और राहुल को मरीज से बचाया। एक सुरक्षा गार्ड भी दौड़ा और मरीज को काबू कर लिया। एफआईआर में कहा गया है कि पुलिस को सूचित किया गया और मरीज को कानूनी कार्रवाई के लिए उन्हें सौंप दिया गया है।।