दिल्ली एयरपोर्ट जी-20 में आने वाले मेहमानों के स्वागत के लिए तैयार, खास इंतजाम

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (07 सितंबर 2023): राष्ट्रीय राजधानी में जी-20 शिखर सम्मेलन की तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं। DIAL ने वरिष्ठ अधिकारियों की एक टीम बनाई है। ये टीम दिल्ली आने वाले प्रतिनिधियों के लिए सर्वोत्तम अनुभव सुनिश्चित करने के लिए G20 के आगमन और प्रस्थान संचालन की निगरानी करेगी।

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली हवाईअड्डा के संचालक (डायल) ने गुरुवार को कहा कि उसने 9-10 सितंबर को राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन से संबंधित आगमन और प्रस्थान संचालन की निगरानी के लिए वरिष्ठ अधिकारियों की एक टीम बनाई है।

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डीआईएएल) के सीईओ विदेह कुमार जयपुरियार ने कहा कि जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने आने वाले मेहमानों के स्वागत के लिए दिल्ली हवाई अड्डा पूरी तरह तैयार है और बेहद उत्साहित है। अधिकांश नेताओं के लिए भारत का प्रवेश द्वार होना सौभाग्य की बात है और उनमें से कई दुनिया के विभिन्न हिस्सों से भारत आ रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि हमने इन सभी मेहमानों के लिए विशेष व्यवस्था की है। अधिकांश मेहमान चार्टर्ड उड़ानों या विशेष वीवीआईपी उड़ानों से आ रहे हैं। हमने दिल्ली पुलिस जैसी विभिन्न सरकारी एजेंसियों के साथ-साथ नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो के सहयोग से इन उड़ानों की पार्किंग की व्यवस्था की है।