जी20 शिखर सम्मेलन: PWD मंत्री आतिशी बोलीं- दिल्ली G20 के लिए तैयार

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (06 सितंबर 2023): जी20 शिखर सम्मेलन पर दिल्ली की लोक निर्माण (PWD) मंत्री आतिशी ने बुधवार को कहा कि दिल्ली G20 के लिए तैयार है। G20 के मुख्य क्षेत्रों में बड़ी-बड़ी सड़कों को फिर से बनाया गया है। आईटीपीओ के आस-पास पूरे टनल को केंद्र सरकार ने वित्तपोषित किया है, लेकिन पूरे टनल परिसर, जो एक इंटीग्रेटेड ट्रांजिट कॉरिडोर है, उसका निर्माण PWD द्वारा किया गया है। 30 स्थानों पर फव्वारे लगाए गए हैं। 80-90 से अधिक प्रतिमाएं स्थापित की गई हैं। 1.5 लाख से अधिक पौधे लगाए गए हैं।

उन्होंने आगे कहा कि एमसीडी ने जीके2, महरौली आदि प्रमुख बाजारों को नया स्वरूप दिया है। अब हम कह सकते हैं कि दिल्ली जी20 प्रतिनिधियों के स्वागत के लिए तैयार है। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रतिबंधों के कारण नागरिकों को थोड़ी असुविधा होगी लेकिन मैं सभी से आग्रह करती हूं कि जी20 हमारे देश के लिए एक बड़ा अवसर है।

बता दें कि जी20 शिखर सम्मेलन राष्ट्रीय राजधानी में 9 और 10 सितंबर को प्रगति मैदान के अत्याधुनिक भारत मंडपम कन्वेंशन सेंटर में आयोजित होने वाला है। जी20 शिखर सम्मेलन को लेकर राजधानी दिल्ली को दुल्हन की तरह सजाया गया है। साथ ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।