बड़ी खबर: G-20 शिखर सम्मेलन को लेकर दिल्ली मेट्रो का बड़ा फैसला, लोगों पर कितना पड़ेगा असर

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (06/09/2023): G20 शिखर सम्मेलन को लेकर राजधानी दिल्ली पूरे तरीके से तैयार हो गई है। 7 तारीख को रात 12 बजे से नई दिल्ली में पाबंदियां लागू की गई है। ऐसे में दिल्ली पुलिस की तरफ से दिल्ली वासियों से अपील किया गया है कि वह मेट्रो से अपना सफर तय करें।

इस बीच दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की तरफ से कहा गया है कि दिल्ली मेट्रो ट्रेन सेवाएं तीन दिनों (8 से 10 सितंबर तक) के लिए सभी लाइनों के टर्मिनल स्टेशनों से सुबह 4 बजे से शुरू होगी। इस अवधि (8 से 10 सितंबर) के दौरान सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन को छोड़कर सभी मेट्रो स्टेशन आम जनता के लिए खुले रहेंगे। सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन पर सुरक्षा बाधाओं के कारण 09 और 10 सितंबर को यात्रियों को चढ़ने/उतरने की अनुमति नहीं होगी।

डीएमआरसी ने कहा कि सुबह 6:00 बजे तक सभी लाइनों पर 30 मिनट के अंतराल पर ट्रेनें चलेंगी। सुबह 6:00 बजे के बाद, सभी लाइनों पर पूरे दिन मेट्रो ट्रेनें सामान्य समय सारिणी के अनुसार चलेंगी। इस अवधि (8 से 10 सितंबर) के दौरान सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन को छोड़कर सभी मेट्रो स्टेशन आम जनता के लिए खुले रहेंगे। इसके साथ ही डीएमआरसी ने कहा की 9 और 10 सितंबर 2023 को दिल्ली में होने वाले आगामी जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए सुरक्षा, कानून और व्यवस्था, यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात आम जनता, पुलिस कर्मियों और अन्य सहायक एजेंसियों के कर्मचारियों की सुविधा के लिए, दिल्ली मेट्रो ट्रेन सेवाएं तीन दिनों (8 से 10 सितंबर तक) के लिए सभी लाइनों के टर्मिनल स्टेशनों से सुबह 4:00 बजे से शुरू होगी।।