इंडिया बनाम भारत विवाद पर AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग पर कसा तंज, क्या कहा?

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (05 सितंबर 2023): G20 शिखर सम्मेलन के लिए राष्ट्रपति द्वारा मेहमानों को भेजे गए निमंत्रण पत्र में ‘प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया’ की जगह ‘प्रेसिडेंट ऑफ भारत’ लिखने को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। इसे लेकर पक्ष-विपक्ष में बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। इसी बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने बीसीसीआई और बोर्ड के सचिव जय शाह से जर्सी का नाम बदलने का मांग की है। उन्होंने मांग किया है कि जर्सी पर टीम इंडिया की जगह टीम भारत लिखा जाए। वहीं अब दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और आप नेता सौरभ भारद्वाज ने ट्वीट कर बिना नाम लिए भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग पर हमला बोला है।

आप नेता सौरभ भारद्वाज ने ट्वीट कर कहा कि “जब हमारी पहलवान बहने अपनी इज़्ज़त बचाने जंतर मंतर पर बैठी थी, FIR दर्ज नहीं हो रही थी, भाजपा वाले इसे जाटों का आंदोलन कह रहे थे, तब ये क्रिकेटर साहब चुप थे।”

बता दें कि वीरेंद्र सहवाग ने मंगलवार को एक्स पर ट्वीट कर कहा कि “टीम इंडिया नहीं टीम भारत। इस विश्व कप में जब हम कोहली, रोहित, बुमरा, जड्डू के लिए जयकार कर रहे हैं, तो उम्मीद है कि हमारे दिल में भारत हो और खिलाड़ी जर्सी पहनें जिस पर “भारत” लिखा हो।” वीरेंद्र सहवाग ने इसके साथ बीसीसीआई सचिव जय शाह को टैग भी किया।

इससे पहले वीरेंद्र सहवाग ने इंडिया बनाम भारत विवाद पर ट्वीट करते हुए कहा कि “मेरा हमेशा से मानना रहा है कि नाम ऐसा होना चाहिए जो हममें गर्व पैदा करे। हम भारतीय हैं, इंडिया अंग्रेजों द्वारा दिया गया एक नाम है और हमारे मूल नाम ‘भारत’ को आधिकारिक तौर पर वापस पाने में बहुत समय लग गया है। मैं बीसीसीआई, जय शाह से यह सुनिश्चित करने का आग्रह करता हूं कि इस विश्व कप में हमारे खिलाड़ियों के सीने पर भारत हो।”

उन्होंने आगे कहा कि “1996 के विश्व कप में, नीदरलैंड भारत में विश्व कप में हॉलैंड के रूप में खेलने आया था। 2003 में जब हम उनसे मिले, तब वे नीदरलैंड थे और अब भी वही हैं। बर्मा ने अंग्रेजों द्वारा दिया गया नाम वापस बदलकर म्यांमार कर दिया है। और कई अन्य लोग अपने मूल नाम पर वापस चले गये हैं।”