G-20 को लेकर राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम, स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर दीपेंद्र पाठक ने क्या कहा?

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (05 सितंबर 2023): देश की राजधानी दिल्ली में 9 से 10 सितंबर को जी20 शिखर सम्मेलन होना है। इसे लेकर राजधानी दिल्ली को दुल्हन की तरह सजाया गया है। साथ ही दिल्ली पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। जी20 से पहले सुरक्षा व्यवस्था पर स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर दीपेन्द्र पाठक की बयान सामने आया है।

स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर दीपेन्द्र पाठक ने कहा कि G20 एक प्रतिष्ठित शिखर सम्मेलन है। यह भारत और दिल्ली के लिए गर्व की बात है। दिल्ली पुलिस पर सेफ्टी, सिक्योरिटी, कानून और व्यवस्था की केंद्रित जिम्मेदारी है। हम इसके लिए रिहर्सल कर रहे हैं। शिखर सम्मेलन क्षेत्र के लिए, दिल्ली पुलिस ने कुछ हिस्सों पर ध्यान केंद्रित किया है। दिल्ली के अन्य हिस्से, जो शिखर सम्मेलन को प्रभावित करते हैं के लिए भी पूरी तैयारी की जा रही है। हमने इसके लिए योजनाएं बनाई हैं क्योंकि इसकी फोकस जिम्मेदारी हमारी है।

उन्होंने आगे कहा कि हमने कानून और व्यवस्था समूहों के साथ विश्लेषण किया है जहां जी20 शिखर सम्मेलन पहले हो चुका है। सामुदायिक पुलिसिंग के तत्व जैसे पुलिस मित्र, निवासी संघ, बाजार संघ, होम गार्ड, नागरिक सुरक्षा आदि को भी बल गुणक के रूप में शामिल किया गया है। हम अर्ध-सैन्य बलों से मदद ले रहे हैं। रणनीतिक योजना के तहत, हमने सुनिश्चित किया है कि कोई दुर्घटना न हो। दिल्ली पुलिस आश्वस्त है और हम किसी को भी नहीं छोड़ेंगे।।