‘वन नेशन वन इलेक्शन’ के बाद 1500 रुपए में मिलेगा एक किलो टमाटर: अरविंद केजरीवाल

टेन न्यूज नेटवर्क
नई दिल्ली (04 सितंबर 2023)

आम आदमी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राजस्थान के जयपुर में सोमवार को एक जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। इस मौके पर उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मौजूद रहे। इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ‘वन नेशन, वन इलेक्शन’ को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अगर 5 साल में एक बार चुनाव होंगे तो सिलेंडर 5000 रुपये का मिलेगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 साल बाद आकर कहेंगे कि तुम्हारा 200 रुपया माफ कर दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर ‘वन नेशन, वन इलेक्शन’ कर दिया तो 250 रुपए किलो का टमाटर 1500 रुपए किलो हो जाएगा।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “मुझे दुख है कि नौ साल तक प्रधानमंत्री रहने के बाद भी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ पर वोट मांग रहे हैं। अगर एक राष्ट्र 1000 चुनाव होते हैं, हमें इससे क्या लेना-देना, आपको इससे क्या मिलेगा। नौ साल तक प्रधानमंत्री रहने के बाद भी अगर कोई ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ पर वोट मांगता है, तो इसका मतलब है कि उसने कुछ काम नहीं किया है। ‘वन नेशन, वन इलेक्शन’ से हमें क्या मिलेगा? होना चाहिए वन नेशन वन एजुकेशन। करोड़पति के बेटे और किसान के बेटे, दोनों को एक जैसी शिक्षा मिलनी चाहिए तभी देश की तरक्की होगी।”

उन्होंने आगे कहा कि “मैंने बहुत सोचा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसा क्यों कह रहे हैं। पांच साल में नेता आपके पास तभी आता है जब चुनाव होते हैं। हमारे देश में हर छह महीने में चुनाव होते हैं, पीएम मोदी इस बात से परेशान हैं कि उन्हें हर छह महीने में जनता के बीच जाना पड़ता है। अगर पांच साल में एक बार चुनाव हो तो पांच साल बाद एक सिलेंडर 5000 रुपये का मिलेगा और पांच साल बाद पीएम मोदी आकर कहेंगे कि हमने 200 रुपये कम कर दिए। अगर ‘वन नेशन, वन चुनाव’ हो गया तो ये जो 250 रुपये किलो टमाटर मिल रहा है वो 1500 रुपये किलो का मिलेगा। ‘वन नेशन, वन चुनाव’ कभी मत करना। मेरी एक मांग है कि एक देश में 20 चुनाव होने चाहिए, हर तीसरे महीने चुनाव होने चाहिए। कुछ तो देकर जाएंगे। नहीं तो वो 5 साल तक अपना चेहरा नहीं दिखाएंगे।”