G-20 की बैठक से पहले दिल्ली में सियासी घमासान, पीडब्ल्यूडी मंत्री ने एलजी पर लगाए आरोप

टेन न्यूज नेटवर्क
नई दिल्ली (04 सितंबर 2023)

देश की राजधानी दिल्ली में 9 से 10 सितंबर को जी20 शिखर सम्मेलन आयोजित होने वाला है। इसे लेकर राजधानी दिल्ली दुल्हन की तरह सज गई है। वहीं जी20 शिखर सम्मेलन की तैयारियों को लेकर दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के बीच श्रेय को लेकर विवाद शुरू हो गया है। इसी तनातनी के बीच दिल्ली की लोक निर्माण मंत्री (PWD) आतिशी का G20 की तैयारियों और विभिन्न मुद्दों पर प्रतिक्रिया सामने आई है।

दिल्ली की लोक निर्माण मंत्री आतिशी ने कहा कि “हमने केंद्र सरकार से G20 की तैयारियों के लिए 927 करोड़ मांगे लेकिन केंद्र ने एक रुपया नहीं दिया। आज दिल्ली को सबसे ज्यादा PWD की सड़कों ने सजाया हुआ है, MCD की मशीनें दिल्ली की सड़कों की सफाई में लगी हुई है। दोनों ही AAP सरकार के पास है। जबकि एलजी ने तो समन्वय के लिए हमें कभी नहीं बुलाया। हमने इसे कभी मुद्दा नहीं बनाया क्योंकि ये हमारे देश की इज़्ज़त का सवाल है। अगर एलजी साहब G20 से एक हफ्ते पहले झूठ बोलकर दिल्ली सरकार के कामों का श्रेय लेने की कोशिश करेंगे तो ये अच्छी बात नहीं है।”

उन्होंने आगे कहा कि “G-20 को कभी हमने राजनीतिकरण नहीं किया, 6 महीने से राजनीति चल रही है पर आम आदमी पार्टी ने इसे कभी मुद्दा नहीं बनाया। क्यों? क्योंकि अगर हम बनाते तो ये केवल दिल्ली तक नहीं रह जाता, सारी देशों की दूतावास अखबारों की कटिंग अपने हेड्स ऑफ स्टेट को भेजती और केंद्र और एलजी साहब से इतने झगड़े होते हुए भी हमने कभी G-20 को राजनीतिकरण नहीं किया। एलजी साहब भी ना करें। वो हमसे बड़े हैं, वो हमें बुलाते, मेयर को बुलाते तो हम ज़रूर जाते। उनका ऑफिस एक मीटिंग नोटिस दिखा दें। मैं मीटिंग में धमक तो नहीं पडूंगी? फिर भी मैं उम्मीद करती हूं कि समन्वय रहेगा और G–20 यादगार बनेगा।”

एलजी द्वारा शिवलिंग को फव्वारे का रूप देने पर PWD मंत्री आतिशी ने कहा कि “भारतीय जनता पार्टी की व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी ने पहले झूठ फैलाया की ये दिल्ली सरकार के PWD ने बनाया है। तो खूब हल्ला किया लेकिन जैसे ही भारतीय जनता पार्टी को पता चला कि ये तो एलजी ने बनाया है और इसका उद्घाटन भी एलजी साहब और नितिन गडकरी ने किया था। तो भारतीय जनता पार्टी ख़ामोश हो गई। एलजी साहब से गलती हो गई तो वो माफ़ी मांग सकते थे।”