दिल्ली: G-20 शिखर सम्मेलन के दौरान कई मेट्रो स्टेशन के गेट रहेंगे बंद, देखें लिस्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (04 सितंबर 2023): देश की राजधानी दिल्ली में 9 से 10 सितंबर को जी20 शिखर सम्मेलन आयोजित होने वाला है। इसके लिए दिल्ली मेट्रो ने भी अपनी कमर कस ली है। दिल्ली मेट्रो ने जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान अचूक सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए कुछ मेट्रो स्टेशन के गेट बंद रखने का फैसला किया है। इस संबंध में दिल्ली मेट्रो ने सोमवार को एक एडवाइजरी जारी की है।

दिल्ली मेट्रो द्वारा जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि 9 से 10 सितंबर तक दिल्ली में होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान अचूक सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए, दिल्ली पुलिस मेट्रो इकाई ने 8 से 10 सितम्बर तक मुख्य सुरक्षा आयुक्त से VVIP रूट/सम्मेलन स्थल की ओर खुलने वाले कुछ मेट्रो स्टेशन के गेट बंद रखने के लिए कहा है।एडवाइजरी में आगे कहा गया है कि केवल VVIP मूवमेंट के दौरान कुछ मेट्रो स्टेशन के गेट बंद रहेंगे। साथ ही कहा है कि निर्दिष्ट गेटों के अलावा दिल्ली मेट्रो सामान्य रूप से चलती रहेगी।

आपको बता दें कि दिल्ली मेट्रो 4 से 13 सितंबर तक 36 स्टेशनों पर समर्पित काउंटरों के माध्यम से ‘टूरिस्ट स्मार्ट कार्ड’ भी बेचेगी। ‘टूरिस्ट स्मार्ट कार्ड’ की दो श्रेणी होंगी, जिनमें पहले की वैधता एक दिन के लिए होगी जबकि दूसरे की वैधता तीन दिन होगी। इसके जरिये यात्री ‘असीमित बार’ मेट्रो की सवारी कर सकेंगे। एक दिन की वैधता वाले कार्ड की कीमत 200 रुपये होगी जबकि तीन दिन की वैधता वाले कार्ड की कीमत 500 रुपये होगी जिसमें 50 रुपये की सुरक्षा राशि भी शामिल है।।